Thursday, May 13, 2021
HomeNational Newsममता ने कहा- जनहित में सभी चरणों के चुनाव एक बार में...

ममता ने कहा- जनहित में सभी चरणों के चुनाव एक बार में ही करा लें, चुनाव आयोग ने कहा- नहीं


ममता बनर्जी (फोटो-एएनआई)

ममता बनर्जी (फोटो-एएनआई)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आयोग से अनुरोध किया कि विधानसभा चुनाव के बाकी चरणों को एक बार में प्रदान करने पर विचार किया जाए।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (ममता बनर्जी) ने आयोग से अनुरोध किया कि विधानसभा चुनाव के बाकी चरणों को एक बार में उपलब्ध कराने पर विचार किया जाए। बनर्जी ने जोर देते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने पहले ही आठ चरणों में मतदान कराने का विरोध किया था। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने ट्वीट में कहा कि इस तरह के कदम के बारे में फैसला जनहित को देखते हुए लेना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘महामारी के प्रकोप के बीच, पश्चिम बंगाल में आठ चरण में चुनाव कराने के निर्वाचन आयोग के फैसले का हमने विरोध किया। कोविद -19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब आयोग से मेरा अनुरोध है कि आगामी सभी चरण एक ही बार में करवा के लिए जाएं। ‘ बनर्जी ने कहा, ‘इससे, अब आगे के लोगों को कोविड -19 की चपेट में आने से सक्षम होना संभव है।’

निर्वाचन आयोग ने अटकलों को खारिज कर दिया
गुरुवार सुबह से ही मीडिया में अटकलें चल रही थीं कि विधानसभा चुनाव के 22, 26 और 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के चरणों को एक चरण में पूरा किया जा सकता है। वहीं निर्वाचन आयोग ने इन अटकलों को खारिज कर दिया कि देश में कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के आखिरी तीन चरण के मतदान को एक बार में बनाया जाएगा। दिल्ली में निर्वाचन आयोग के एक प्रवक्ता ने सवालों के जवाब में कहा, ‘इन चरणों को एक साथ करने की कोई योजना नहीं है।’इस तरह की अटकलें हैं कि शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक में कुछ राजनीतिक समूह इस विषय को उठा सकते हैं। आयोग ने यह सुनिश्चित करने के लिए बैठक बुलाई है कि राजनीतिक दलों के नेता प्रचार के दौरान उसके द्वारा जारी को विभाजित -19 दिशा-निर्देशों का पालन करें।

wAAACH5BAEAAAAALAAAAAABAAEAAAICRAEAOw==

आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि 17 अप्रैल को होने वाले पांचवे चरण के चुनाव के लिए बंदोबस्त पहले ही किए जा चुके हैं। सोशल मीडिया पर कई लोग यह चर्चा कर रहे हैं कि क्या चुनाव के अगले तीन चरण एक ही बार में करवा लेने चाहिए। (भाषा इनपुट के साथ)






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments