दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोगों में दहशत है. (सांकेतिक फोटो)


दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोगों में दहशत है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोगों में दहशत है. (सांकेतिक फोटो)

देर रात 11.30 बजे महसूस किए गए भूकंप (Earthquake) के झटके, दहशत में लोग घरों से बाहर निकले.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 18, 2020, 12:19 AM IST

नई दिल्ली. मणिपुर के बाद गुरुवार रात करीब 11.30 बजे दिल्ली (Delhi) में भी भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. हालांकि भूकंप की तीव्रता का फिलहाल पता नहीं लग सका है लेकिन माना जा रहा है कि ये झटके मध्यम तीव्रता तक के हो सकते हैं. झटके महसूस होने के साथ ही लोग दहशत में आ गए और रात को ही अपने घरों से बाहर निकल गए. हालांकि भूकंप के दौरान फिलहाल किसी भी तरह की जान माल की हानि की खबर नहीं है.

नहीं पता चला केंद्र
फिलहाल भूकंप का केंद्र क्या था इससे संबंधित जानकारी नहीं मिल सकी है. न ही ये पता चल सका है कि रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता कितनी थी. लेकिन माना जा रहा है कि ये मध्यम तीव्रता का भूकंप हो सकता है. फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार भूकंप के झटके कुछ देर तक महसूस किए गए जिसके बाद लोग अपने अपने घरों से बाहर आ गए.

एनसीआर में भी महसूस किए गए झटके
जानकारी के अनुसार दिल्ली के साथ ही एनसीआर के कुछ इलाकों में भी हल्के झटके महसूस किए गए हैं. दिल्ली से लगते नोएडा और गाजियाबाद में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

मणिपुर में आया 3.2 तीव्रता का भूकंप
इससे पहले गुरुवार रात को ही मणिपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. ये झटके चौराचांदपुर क्षेत्र में आए. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई. इस दौरान भी जान माल की हानि की कोई खबर नहीं मिली है. हालांकि इसके बाद भी लोगों में दहशत दिखी और वे अपने कार्यालयों व घरों से बाहर निकल आए.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here