भारत-चीन सीमा विवाद: अखिलेश यादव बोले- जो गलती कांग्रेस ने की उसे बीजेपी को नहीं दोहराना चाहिए
Spread the love


लखनऊ: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और आजमगढ़ से लोकसभा सांसद अखिलेश यादव ने भारत-चीन सीमा विवाद के मुद्दे को लेकर अहम बयान दिया है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का चीन के मुद्दे पर साफ रुख है कि जो गलती कांग्रेस ने की बीजेपी को उसे नहीं दोहराना चाहिए.

बता दें कि कोरोना और चीन के मुद्दे पर अखिलेश यादव पहले भी केंद्र सरकार को निशाने पर ले चुके हैं. कुछ दिनों पहले अपने ट्वीट में उन्होंने कहा था कि देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो उधर चीन हमारी सबसे बड़ी चोटियों पर सामरिक व्यूह रच रहा है. सरकार दोनों ही मामलों में ग़ैर ज़िम्मेदाराना लापरवाही बरत रही है. इन सबके बीच देश की अर्थव्यवस्था नीचे गिरने के रिकार्ड बना रही है. ये निंदनीय है.

उधऱ आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन के मुद्दे पर राज्यसभा में बयान दिया. उन्होंने कहा कि चीन की गतिविधियों से पूरी तरह साफ है कि उसकी कथनी और करनी में अंतर है. उन्होंने कहा कि जब बातचीत चल रही थी तब चीन ने यथास्थिति को बदलने की कोशिश की जिसे हमारी सेना ने असफल कर दिया.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम मुद्दे को शांतिपूर्ण ढंग से हल करना चाहते हैं और हम देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा,‘‘ मैंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि हम मुद्दे का शांतिपूर्ण ढंग से समाधान करना चाहते हैं और चीनी पक्ष इस पर हमारे साथ काम करे. लेकिन किसी को भी भारत की सम्प्रभुता और अखंडता की रक्षा को लेकर हमारी प्रतिबद्धता पर रत्ती भर भी संदेह नहीं होना चाहिए.’’

यूपी: पीएम मोदी के Birthday पर SP ने मनाया बेरोजगारी दिवस, हाथ में कटोरा लेकर मांगी नौकरी 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here