IND VS AUS: भारत की शर्मनाक बल्लेबाजी पर ऑस्ट्रेलिया को भी नहीं हुआ यकीन (साभार-AP)


IND VS AUS: भारत की शर्मनाक बल्लेबाजी पर ऑस्ट्रेलिया को भी नहीं हुआ यकीन (साभार-AP)

India Vs Australia: एडिलेड टेस्ट में 8 विकेट से हारी टीम इंडिया, दूसरी पारी में महज 36 रनों पर ढेर हुई विराट एंड कंपनी

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 19, 2020, 4:18 PM IST

नई दिल्ली. एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन जो कुछ टीम इंडिया के साथ हुआ उसपर दुनियाभर के फैंस को नहीं हुआ. सोशल मीडिया पर हर फैन ये देखकर दंग था कि कैसे मजबूत बल्लेबाजों से लैस टीम इंडिया सिर्फ 36 रनों पर सिमट गई. वैसे भारत की शर्मनाक बल्लेबाजी पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भी विश्वास नहीं हुआ और 8 विकेट से जीत हासिल करने के बाद उन्होंने खुद ये बात बताई. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन में ये बात कही.

सोचा नहीं था टीम इंडिया इतनी जल्दी सिमट जाएगी-पेन
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं था कि भारतीय पारी इस तरह से बिखर जाएगी. पेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया. पेन ने कहा, ‘वास्तव में मैंने ऐसा नहीं सोचा था. मैंने सुबह मीडिया से कहा था कि दोनों टीमों के पास ऐसा आक्रमण है जो जल्दी विकेट निकाल सकता है. ऐसी उम्मीद नहीं थी कि उनकी पारी इतनी जल्दी समाप्त हो जाएगी. ‘ उन्होंने कहा, ‘जब हमारे गेंदबाज अपनी रणनीति पर काम करते हैं और विकेट से मदद मिलती है तो ऐसा हो सकता है. ‘

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में अपनी नाबाद 73 रन की पारी के बारे में पेन ने कहा, ‘टीम के लिये उनके स्कोर के करीब पहुंचना बेहद महत्वपूर्ण था. पांच विकेट 79 रन के स्कोर कुछ और विकेट गंवाने पर भारत का पलड़ा भारी हो जाता. ‘ उन्होंने कहा, ‘श्रेय हमारे गेंदबाजों को जाता है. उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की वह शानदार था लेकिन हमारी बल्लेबाजी उम्मीद के अनुरूप नहीं रही.’Ind vs Aus: 23 बार 50 से कम स्कोर पर सिमट चुकी हैं टीमें, जानें किस टीम का है सबसे बुरा रिकॉर्ड और कहां है भारत?

हेजलवुड को भी नहीं हुआ टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर यकीन
महज 8 रन देकर 5 विकेट चटकाने वाले जोश हेजलवुड को भी टीम इंडिया के इतने खराब प्रदर्शन पर यकीन नहीं हुआ. मैच के बाद उन्होंने कहा कि वो अबतक विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि टीम इंडिया ने इतना खराब खेल दिखाया है. जोश हेजलवुड ने बताया कि उन्होंने एक ही जगह पर गेंदबाजी करने की कोशिश की और इस पारी में कंगारू गेंदबाजों ने शॉर्ट की जगह आगे गेंदबाजी की. इससे गेंदबाजों को मदद मिली और टीम इंडिया महज 36 रन पर ढेर हो गई. पहली पारी में 53 रन लेने वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 90 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उसके बल्लेबाजों ने महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here