IND VS AUS: एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में 1 रन बनाकर आउट हुए स्मिथ (साभार-एपी)


IND VS AUS: एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में 1 रन बनाकर आउट हुए स्मिथ (साभार-एपी)

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच के पहले दिन ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 195 रन पर सिमट गई

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 26, 2020, 11:34 AM IST

नई दिल्‍ली. आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज की कसी हुई गेंदबाजी के सामने ऑस्‍ट्रेलिया बल्‍लेबाजों ने घुटने टेक दिए और टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच के पहले दिन पहली पारी में महज 195 रन ही बना सकी. मार्नस लाबुशेन के अलावा कोई और बल्‍लेबाज भारतीय अटैक का सामना नहीं कर पाया. लाबुशेन ने सबसे ज्‍यादा 48 रन बनाए. उनके अलावा ट्रेविस हेड ने 38 रन की पारी खेली.

टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की और 72.3 ओवर में ही ऑस्‍ट्रेलिया को 195 रन पर रोक दिया. जसप्रीत बुमराह ने 3.50 की इकोनॉमी से 56 रन देकर चार विकेट लिए. जबकि अश्विन ने 1.46 की इकोनॉमी से 35 रन देकर 3 विकेट लिए. डेब्‍यू मैच रहे मोहम्‍मद सिराज ने 2.67 की इकोनॉमी से 40 रन देकर 2 विकेट लिए.

शुरुआत से ही हावी रहे भारतीय गेंदबाज

भारतीय गेंदबाज मैच में शुरुआत से ही हावी रहे. भारत ने शुरुआती सत्र में 65 रन पर ही ऑस्‍ट्रेलिया को तीन बड़े झटके दे दिए थे. विराट कोहली की गैर मौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे की कुशल कप्तानी से भारत ने टर्न और उछाल लेती पिच पर पहले सत्र में दबदबा बनाया.जसप्रीत बुमराह ने पांचवें ओवर में जो बर्न्स को आउट किया, जिनका खराब फॉर्म जारी रहा और वह खाता भी नहीं खोल सके.बुमराह की गेंद पर बल्ला अड़ाकर वह विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच दे बैठे. इसके बाद 11वें ओवर में अश्विन ने मैथ्यू वेड को पवेलियन भेजा. वेड ने 39 गेंद में 30 रन बनाए. इसके एक ओवर बाद अश्विन ने स्टीव स्मिथ के रूप में बड़ा विकेट लिया. स्मिथ खाता भी नहीं खोल पाए और उन्होंने लेग गली में नए उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा को कैच थमाया.
हेड और लाबुशेन ने की कोशिश
स्मिथ का विकेट गिरने के बाद ट्रेविस हेड ने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों टीम को 100 के पार ले गए. बुमराह ने हेड को रहाणे के हाथों कैचकैच आउट करवाकर इस साझेदारी को तोड़ा. हेड ने 38 रन बनाए. 124 रन पर हेड के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया को चौथा झटका लगा. इसके कुछ देर बाद ही सिराज ने लाबुशेन को आउट करके मेजबान को 134 रन पर 5वां झटका दे दिया. इसके बाद ग्रीन 12, टिम पेन 13, मिचेल स्‍टार्क 7, नाथन लायन 20 और पैट कमिंस 9 रन बनाकर आउट हुए.

टीम इंडिया ने किए चार बदलाव
ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि भारतीय टीम में चार बदलाव किए गए. रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है, जबकि शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज पहला टेस्ट खेल रहे हैं. विराट कोहली, ऋद्धिमान साहा, पृथ्वी शॉ और मोहम्मद शमी की जगह इन्हें शामिल किया गया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here