भाई ने किया था माधुरी की श्रीराम नेने से पहली मुलाकात, तीन महीने की डेटिंग के बाद कर ली थी शादी
Spread the love


बॉलीवुड की ढक-ढक गर्ल माधुरी दीक्षित आज अपनी 21 वीं वेडिंग एनीवर्सरी मना रही हैं। 90 के दशक की सबसे सफलतम एक्ट्रेस में से एक बनी माधुरी ने पेशे से डॉ। श्रीराम माधव नेने से अचानक शादी कर अपने फैन्स को चौंका दिया था। आपको जानकर हैरत होगी कि जिस समय माधुरी ने शादी करने का फैसला लिया था उस समय वह बॉलीवुड में अपने शीर्ष पर थे।

एक इंटरव्यू के दौरान जब माधुरी से यह पूछा गया कि आप अपने करियर की बुलंदी पर थे, ऐसे समय में अचानक शादी करने का फैसला कैसे ले लिया गया? इस सवाल पर माधुरी ने बड़ी ही ईमानदारी से अपने अंदाज़ में जवाब देते हुए कहा था, ‘क्योंकि मुझे प्यार हो गया था’।

माधुरी की डॉक्टर नेने से मुलाकात और शादी के बाद का सफर भी कम दिलचस्प नहीं है।भारत, माधुरी के भाई अजीत दीक्षित अमेरिका में रहते हैं और डॉ नेने उनके दोस्त हैं। अजीत के माध्यम से ही डॉ नेने और माधुरी की मुलाकात हुई थी जो धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई। महज तीन महीने तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद माधुरी और डॉ नेने ने शादी करने का फैसला कर लिया था।

शादी के समय माधुरी के पास बॉलीवुड के कई प्रोजेक्ट थे। अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट्स को पूरा करने के लिए माधुरी हवाई में अपना दस दिन का हनीमून ख़त्म होते ही भारत वापस आ रहे थे। जिसके बाद वह अपने सभी पेंडिंग प्रोजेक्ट्स को कंप्लीट कर, एक लम्बे अरसे के लिए डॉ नेने के पास डेनेवर अमेरिका में रहने चले गए थे।

एक इंटरव्यू के दौरान माधुरी ने बताया था कि अमेरिका में वह किराने का सामान तक खुद लाया था। माधुरी कहती हैं, ‘जब पहली बार मैं ग्रॉसरी स्टोर गई थी तो मेरा दिल बहुत ज़ोरों से धड़क रहा था लेकिन एक बार वहाँ जाने के बाद मुझे काफी बेहतर महसूस हुआ।’ माधुरी की मानें तो उन्हें अमेरिका में आज़ादी का अनुभव होता है।

हालांकि, अमेरिका में 12 साल तक रुकने के बाद माधुरी वापस अपने देश भारत लौट आई। वैसे ही, आपको यह जानकर हैरत होगी कि डॉ नेने जो कि अमेरिका के प्रसिद्द डॉक्टर्स में से एक हैं, मुंबई के एक मयुनिसिप अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। , ताकि समाज के हर वर्ग के लोगों को इलाज मिल सके।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here