Spread the love


शराब तस्करी में पकड़ा गया दूध का टैंकर

चंदौली (Chandauli) की सैयदाराजा पुलिस ने यूपी-बिहार बॉर्डर पर शराब तस्करी के मामले का खुलासा किया है. जिसमें शराब तस्करों ने पुलिस की नजरों से बचने के लिए दूध वाहन जैसे दिखने वाले कंटेनर का इस्तेमाल शराब तस्करी के लिए किया.

चंदौली. पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli) में यूपी-बिहार बॉर्डर (UP-Bihar Border) पर पुलिस ने शराब तस्करी (Liquor Smuggling) के एक ऐसे गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है, जिसे आप जानकर हैरान रह जाएंगे. पुलिस ने चेकिंग के दौरान यहां पर 12 लाख की अवैध विदेशी शराब बरामद की है, जिसे दूध के कंटेनर में छुपा कर बिहार ले जाया जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में 5 शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है, जिनमें एक बिहार का रहने वाला है और बाकी 4 हरियाणा के रहने वाले हैं. पुलिस के अनुसार शराब की यह खेप बिहार चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी.

गौरतलब है कि चुनावों के दौरान शराब की खपत भी काफी बढ़ जाती है. ऐसे में जब बिहार में विधानसभा का चुनाव हो रहा है तो शराब तस्कर आम दिनों की अपेक्षा ज्यादा सक्रिय हो गए हैं. उधर शराब तस्करी की आशंका को देखते हुए यूपी-बिहार बॉर्डर पर उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा भी कड़ी चौकसी बरती जा रही है. चंदौली जिले के सैयदराजा कोतवाली क्षेत्र में पड़ने वाले नौबतपुर स्थित यूपी बिहार बॉर्डर पर भी इन दिनों सख्ती काफी बढ़ा दी गई है. वहीं शराब तस्कर पुलिस से बचने के लिए अजब गजब तरीके भी अपनाने से बाज नहीं आ रहे हैं.

डीसीएम को मॉडिफाई कराया, फिर हरियाणा से बिहार तस्करी

चंदौली की सैयदाराजा पुलिस ने यूपी बिहार बॉर्डर पर एक ऐसे ही शराब तस्करी के मामले का खुलासा किया है. जिसमें शराब तस्करों ने पुलिस की नजरों से बचने के लिए दूध वाहन जैसे दिखने वाले कंटेनर का इस्तेमाल शराब तस्करी के लिए किया. शराब तस्करों ने एक डीसीएम को मॉडिफाई कराकर दुग्ध वाहन जैसे कंटेनर में तब्दील कर लिया और उसी के अंदर शराब की पेटियों को भरकर बिहार ले जा रहे थे.वाहन को एस्कॉर्ट कर रहे थे तस्कर

यही नहीं पुलिस की गतिविधियों को जांचने परखने के लिए इस कंटेनर से आगे एक कार में 3 शराब तस्कर बैठकर शराब की खेप वाली गाड़ी को एस्कॉर्ट भी कर रहे थे. ताकि अगर रास्ते में कहीं पुलिस  की सघन चेकिंग हो रही हो तो वह पीछे से आ रही शराब लदी गाड़ी के ड्राइवर को आगाह कर सकें.

विदेशी शराब की 135 पेटियां बरामद

पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल का कहना है कि यूपी-बिहार बॉर्डर पर चंदौली जिले की सर्विलांस और स्वाद टीम के साथ-साथ सैयदराजा पुलिस की चौकसी और चेकिंग के दौरान ये तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने इस दुग्ध वाहन नुमा कंटेनर से विदेशी शराब की 135 पेटियां बरामद की है. दिन जिनकी कीमत 12 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में 5 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here