दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बने एलन मस्क

Elon Musk overtakes Bill Gates: माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ( Bill Gates) को पीछे छोड़ अब टेस्ला के एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन गए हैं. S&P 500 Index में शामिल होने के बाद मस्क की संपत्ति में काफी तेजी आई है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 24, 2020, 11:40 AM IST

वाशिंगटन. टेस्ला के प्रमुख और बिलिनेयर एलन मस्क (Elon Musk) इन दिनों लगातार चर्चा में हैं. एलन मस्क माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ( Bill Gates) को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए है. 49 वर्ष के एलन मस्क की नेटवर्थ 7.2 अरब डॉलर बढ़कर 127.9 अरब डॉलर हो गई है. टेस्ला के शेयरों में भारी उछाल होने के कारण उनकी नेटवर्थ में बढ़ोतरी हुई. एलन बीते दो हफ्ते में ही पांचवें नंबर से दूसरे पर आ गए हैं.

एलन मस्क ने इस साल अपनी नेटवर्थ में करीब 110.3 अरब डॉलर जोड़े हैं. ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक जनवरी में अमीरों की रैंकिंग में वह 35वें स्थान पर थे लेकिन अब वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक शनिवार को 183 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ जेफ बेजोस पहले नंबर पर थे. 128 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स दूसरे नंबर पर थे, जहां अब एलन मस्क आ गए हैं. 105 अरब डॉलर के साथ बर्नार्ड अर्नाल्ड चौथे नंबर पर और 102 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मार्क जुकरबर्ग पांचवें नंबर पर हैं.

दूसरी बार फिसले बिल गेट्स
ऐसा दूसरी बार हुआ है जब बिल गेट्स दूसरे नंबर से फिसले हैं. बिल गेट्स बहुत सालों से नंबर एक पर बने हुए थे लेकिन अमेजन फाउंडर जेफ बिजोस के 2017 में नंबर एक पर आने के बाद बिल गेट्स दूसरे पायदान पर आ गए. बिल गेट्स की नेटवर्थ अधिक होती लेकिन बीते सालों में उन्होंने काफी पैसा दान किया है.

wAAACH5BAEAAAAALAAAAAABAAEAAAICRAEAOw==

वेबसाइट मुताबिक इस साल अब तक जेफ बेजोस की संपत्ति में 67.7 अरब डॉलर, बिल गेट्स की संपत्ति में 14.5 अरब डॉलर और एलन मस्क की संपत्ति में 93.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. इस साल अब तक सबसे ज्यादा एलन मस्क की संपत्ति में ही तेजी आई है. S&P 500 Index में शामिल होने के बाद मस्क की संपत्ति में काफी तेजी आई है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here