बारामूला जिले में एक आतंकी दो साथियों के साथ गिरफ्तार; दो पिस्तौल, एक चाइनीज ग्रेनेड और मैगजीन बरामद
Spread the love


  • Hindi News
  • National
  • A Terrorist Arrested In Baramulla District Along With Two Over Ground Workers(OGW) , Two Pistols, A Chinese Grenade And Magazine Recovered

श्रीनगर7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में अल बदल आतंकी संगठन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया।- फाइल फोटो

  • गिरफ्तार आतंकी की पहचान डांगरपोरा के रहने वाले इशफाक अहमद पंडित के रूप में हुई है
  • आतंकियों और उसके दो साथियों पर 31 अगस्त को सोपोर में ग्रेनेड फेंकने में शामिल होने का शक

भारतीय सेना ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एक आतंकी को और उसके दो साथियों (ओवर ग्राउंड वर्कर्स) को गिरफ्तार कर लिया। इन्हें बारामूला के डांगरपुरा इलाके से पकड़ा गया। आतंकियों के पास से चाइनीज पिस्तौल, एक 9 एमएम पिस्तौल, एक चाइनीज ग्रेनेड, एक मैगजीन और 12 राउंड गोलियां बरामद की गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकियों के उत्तर कश्मीर के सोपोर इलाके में ग्रेनेड फेंकने में शामिल होने का शक है।

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर आतंकी को पकड़ने का ऑपरेशन चलाया। गिरफ्तार आतंकी की पहचान बनपोरा डांगरपोरा के रहने वाले इशफाक अहमद पंडित के तौर पर की गई है। इस आतंकी के दोनों साथियों की पहचान डांगरपोरा के ही अब्दुल मजीद डा और मुबाशिर अहमद डार के रूप में की गई है।

दो दिन पहले भी दो आतंकी पकड़े गए थे
सुरक्षाबलों ने 9 सितंबर को भी दो आतंकियों को पकड़ा था। ये ट्रक से कश्मीर जा रहे थे। इन्हें कुलगाम में जवाहर टनल के पास गिरफ्तार कर लिया गया। आतंकियों के पास से दो एके 47 राइफल और आईआईडी के दो बॉक्स, एक एम-4 यूएस कार्बाइन, 12 मैगजीन और छह चीनी पिस्तौल बरामद हुए थे। आतंकियों की पहचान छोटीपोरा के बिलाल अहमद कुट्‌टे और शाहनवाज अहमद मीर के तौर पर हुई थी।

इस साल जून तक कश्मीर में 135 ओवर ग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार हुए

इस साल 8 जून तक जम्मू कश्मीर में सेना और सुरक्षा बलों ने 135 से ओवर ग्रांउड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है। ये आतंकियों की मदद करते हैं। खास तौर पर आतंकियों को आने जाने और ठहराने का इंतजाम करते हैं। कई मामलों में ओजीडब्ल्यू आतंकियों के लिए हथियारों और विस्फोटक तक जुटाते पाए गए हैं।

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here