ग्रामीणों के मुताबिक शार्ट सर्किट से गौशाला में रखे गए भूसे के ढेर ने आग पकड़ ली जिससे वहां बांध कर रखे गए 14 गोवंश जलकर मर गए

आशंका जताई जा रही है कि बिजली की लाइन में शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) होने कारण पुआल में आग लग गई जिससे गौशाला में बंधी गायें और गोवंश जिंदा जल (Cows Dead) गए. हादसे के बाद प्रशासन की मौजूदगी में ग्रामीणों ने जेसीबी से जमीन की खुदाई कर गोवंश को जमीन में दफनाया.

बागपत. उत्तर प्रदेश के बागपत (Baghpat) में एक गौशाला में आग लगने से बड़ा हादसा (Fire In Cow Shed) हुआ है. गौशाला में रखे भूसे में आग लगने से 12 गाय और दो बछड़े जिंदा जल गए. जबकि आग में कई अन्य गोवंश भी झुलस (Cattle Burnt) गए हैं. घटना की सूचना के बाद एसडीएम खेकड़ा और सीओ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. आशंका जताई जा रही है कि बिजली की लाइन में शॉर्ट सर्किट होने कारण पुआल में आग लग गई जिससे गौशाला में बंधी गायें और गोवंश जिंदा जल गए. हादसे के बाद प्रशासन की मौजूदगी में ग्रामीणों ने जेसीबी से जमीन की खुदाई कर गोवंश को जमीन में दफनाया.

घटना चांदीनगर थाना क्षेत्र के नंगला बढ़ी गांव की है. गांव में एक निजी संस्था द्वारा काफी समय से गौशाला चलाई जा रही थी. मंगलवार को गौशाला में अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गई. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारी पास में पड़े भूसे के ढेर पर जा गिरी और उसने आग पकड़ ली. आग की लपटें इतनी भयंकर थी कि कुछ देर में उसने पूरी गौशाला को अपनी चपेट में ले लिया.

गौशाला में आग लगने से 12 गाय और दो बछड़े जिंदा जलकर मर गए. आग की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गए और उन्होंने पानी डालकर आग पर काबू पाया और बाकी गायों को सुरक्षित बचाया. इस घटना की तत्काल सूचना एसडीएम को दी गई. ग्रामीणों ने पास में गड्ढा खोदकर मृत गायों और गोवंश का अंतिम संस्कार किया. गौशाला पहुंचे एसडीएम ने घटना की पुष्टि करते हुए 14 गोवंश की मौत होने की बात कही.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here