बड़ी खबर: कोच ने की मैच फिक्सिंग की कोशिश, लगा 5 साल का बैन
Spread the love


अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच पर लगाया पांच साल का बैन

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच नूर मोहम्मद लालाई (Noor Mohammad Lalai) पर पांच साल का बैन लगाया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 7, 2020, 11:03 PM IST

नई दिल्ली. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच नूर मोहम्मद लालाई (Noor Mohammad Lalai) पर पांच साल का बैन लगा दिया है. नूर मोहम्मद को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी को मैच फिक्स करने का ऑफर देने का दोषी पाया गया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दी कि कोच नूर मोहम्मद ने उस खिलाड़ी को शपागीजा क्रिकेट लीग में मैच फिक्सिंग करने के लिए कहा था. पिछले साल हुई शपागीजा क्रिकेट लीग के दौरान खबर आई थी कि एक इंटरनेशनल खिलाड़ी को कुछ मुकाबलों में स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला था. अब इस मामले में नूर मोहम्मद को दोषी पाया गया है.

सामने आया कोच नूर मोहम्मद का सच
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीनियर एंटी करप्शन मैनेजर सैयद अनवर शाह कुरैशी ने मीडिया से मुखातिब होकर कहा, ‘ये बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक घरेलू कोच इतने बड़े टूर्नामेंट में स्पॉट फिक्सिंग करने में संलिप्त पाया जाता है. ये कोच एक एजेंट के तौर पर काम कर रहा था जिसका काम SLC 2019 के कुछ मैचों में स्पॉट फिक्सिंग कराना था. सौभाग्य से नूर मोहम्मद इस काम में नाकाम रहा.’

कुरैशी ने आगे कहा, ‘मैं उस खिलाड़ी को धन्यवाद देना चाहूंगा जिसने बड़ी बहादुरी और प्रोफेशनल रवैया दिखाते हुए नूर मोहम्मद की इस हरकत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. उस खिलाड़ी ने नूर मोहम्मद का ऑफर ठुकराया और उसने हमारी जांच में भी मदद की.’सहायक कोच था नूर मोहम्मद

नूर मोहम्मद को स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) की साजिश करन का दोषी पाया गया है और उनपर पांच साल का बैन लगा दिया गया है. बता दें नूर मोहम्मद एक घरेलू एसिस्टेंट कोच था. नूर मोहम्मद कपिसा टीम का सहायक कोच था. नूर हमपालना प्राइवेट क्रिकेट एकेडमी का हेड कोच भी था.

CPL 2020: लाइव मैच में राशिद खान ने आंद्रे रसेल को मारी लात, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

आंद्रे रसेल की पत्नी ने कार में बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल

शपागीजा क्रिकेट लीग का आगाज
बता दें अफगानिस्तान की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग शपागीजा क्रिकेट लीग का आगाज 13 सितंबर से होगा. 25 सितंबर तक चलने वाला ये टूर्नामेंट काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. बता दें इस साल इस टूर्नामेंट में राशिद खान, मोहम्मद नबी जैसे सितारे नहीं खेलेंगे. ये खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए यूएई जाएंगे. फिलहाल ये खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल ले रहे हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here