Spread the love


यूपी के प्रतापगढ़ में दलित महिला से रेप की घटना सामने आई है.

प्रतापगढ़ (Pratapgarh): अफसरों की फटकार के बाद मानिकपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. सीओ कुंडा द्वारा मामले में जांच के बाद पुलिस ने कार्रवाई की.

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में बेटी और महिलाएं महफूज नहीं हैं. दो दिन पहले ही छेड़खानी से आहत छात्रा की मौत लोग भुला नहीं पा रहे हैं, इस बीच मानिकपुर थाना के चौकापारपुर इलाके में एक दलित महिला के साथ दुष्कर्म (Rape) की वारदात सामने आई है. महिला मायके से लौट रही थी रास्ते मे दबंग युवक महिला को खींच कर पुलिया के नीचे रेप किया. समान लेकर मां के पीछे आ रही बेटी ने मां को बचाने की कोशिश की तो दबंग युवक ने बेटी की जमकर पिटाई की.

थाने से फटकार कर भगाया

मां-बेटी द्वारा शोर मचाने पर आरोपी युवक भाग निकला. महिला ने अपने ही गांव के एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि इस बात की शिकायत करने जब वह मानिकपुर थाने पहुंची तो पुलिसकर्मियों ने उसको फटकार कर भगा दिया. महिला ने न्याय के लिए अफसरों से गुहार लगाई. अफसरों की फटकार के बाद मानिकपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. सीओ कुंडा द्वारा मामले में जांच के बाद पुलिस ने कार्रवाई की.

महिला का पति दिव्यांग है. दरसअल महिला अपने बेटी के साथ मायके गई थी. गुरुवार शाम को मानिकपुर बाजार में बस से उतर गई. बेटी को सब्जी लेकर घर आने के लिए बोलती हुई घर के रास्ते पैदल निकल पड़ी. रास्ते मे महिला के साथ रेप की वारदात हो गई.प्रतापगढ़ के थानेदारों में नहीं है कोई सुधार, बिना फटकार सुनते नहीं फरियाद

सीएम से लेकर शासन तक भले ही महिला अपराध पर सख्त हों, उच्च अफसरों द्वारा थानेदारों को चेताया जा रहा कि महिला अपराध पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी, लेकिन प्रतापगढ़ के थानेदारों की कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं दिख रहा. महिला के आरोपो की जांच थानेदार करना मुनासिब नही समझते हैं. शिकायतकर्ता को ही डांट-फटकार कर थाने से भगाकर मामले को दबाने का प्रयास किया जाता है. अफसरों और मीडिया तक मामला पहुंचने पर कार्यवाई की जाती है. महिला को इंसाफ के लिए गांव के लेकर शहर तक इंसाफ के लिए अफसरों के चौखट पर चक्कर लगाने पड़ते हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here