IPL 2020: लोकी फर्गुसन ने तो कमाल कर दिया
Spread the love


IPL 2020: लोकी फर्गुसन ने तो कमाल कर दिया

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज लोकी फर्गुसन (Lockie Ferguson) ने पहले ही मैच में झटके 3 विकेट, सुपरओवर में भी 2 विकेट झटक दिलाई टीम को जीत

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 8:54 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर 15.50 करोड़ रुपये का दांव लगाया था. इसके साथ-साथ इस फ्रेंचाइजी ने महज 1.6 करोड़ रुपये में न्यूजीलैंड के लोकी फर्गुसन को भी खरीदा और इस गेंदबाज ने सिर्फ 1 मैच में पैट कमिंस को ना सिर्फ पीछे छोड़ा बल्कि अपनी टीम को जबर्दस्त जीत भी दिलाई. लोकी फर्गुसन (Lockie Ferguson) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में महज 15 रन देकर 3 विकेट लिये और इसके बाद उन्होंने सुपरओवर में भी दो विकेट झटक कोलकाता को जीत दिलाई.

लोकी फर्गुसन का जलवा
लोकी फर्गुसन (Lockie Ferguson) भले ही पैट कमिंस से 13.9 करोड़ रुपये सस्ते गेंदबाज हैं लेकिन उन्होंने पहले ही मैच में खुद को एक अनमोल खिलाड़ी साबित कर दिया. कोलकाता हैदराबाद के खिलाफ फर्गुसन ने 150 किमी. प्रति घंटे से भी तेज रफ्तार गेंद फेंकी और इसके साथ-साथ उन्होंने जबर्दस्त स्लोअर गेंद फेंककर भी अपनी टीम को विकेट दिलाए. 164 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही हैदराबाद ने अच्छी शुरुआत की. विलियमसन और बेयरस्टो ने 6 ओवर में 57 रन बना लिये थे लेकिन इसके बाद फर्गुसन आए और सबकुछ बदल गया. फर्गुसन ने अपनी पहली ही गेंद पर विलियमसन को नीतीश राणा के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके बाद अगले ओवर में स्लोअर गेंद पर उन्होंने प्रियम गर्ग के विकेट उड़ा दिये. फर्गुसन यहीं नहीं रुके, तीसरे ओवर में उन्होंने 148 किमी. प्रति घंटे की यॉर्कर से मनीष पांडे को बोल्ड कर दिया. फर्गुसन ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट लिये. फर्गुसन ने पहले ही मैच में पैट कमिंस के बराबर विकेट ले डाले. बता दें पैट कमिंस ने आईपीएल 2020 में खेले 8 मैचों में सिर्फ 3 ही विकेट लिये हैं.

IPL 2020: शुभमन गिल बना रहे सुस्त बैटिंग में रिकॉर्ड, केकेआर है परेशानफर्गुसन ने सुपर ओवर में दिखाया जलवा

कोलकाता और हैदराबाद का मैच टाई रहा और सुपरओवर में कप्तान मॉर्गन ने गेंद एक बार फिर लोकी फर्गुसन को सौंपी. फर्गुसन ने टीम को निराश नहीं किया और उन्होंने पहली ही गेंद पर वॉर्नर को बोल्ड कर हैदराबाद को बड़ा झटका दिया. दूसरी गेंद पर फर्गुसन ने दो रन खर्च किये और तीसरी गेंद पर अपनी गजब की स्लोअर गेंद पर उन्होंने समद के विकेट उड़ा दिये. सुपरओवर में हैदराबाद की टीम सिर्फ 2 रन बना सकी और अंत में कोलकाता ने मैच अपने नाम कर लिया. जीत के हीरो फर्गुसन चुने गए और उन्होंने ये साबित कर दिया कि पिछले 7 मैचों में उन्हें बेंच पर बैठाना कोलकाता मैनेजमेंट का गलत फैसला था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here