पीड़ित परिवारों के बच्‍चों की फीस होगी माफ (File photo)

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हादसे पर नाराजगी जताई है.

लखनऊ. गाजियाबाद (Ghaziabad) के मुरादनगर (Muradnagar) श्मशान घाट हादसे को लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) अत्‍यंत गंभीर व संवेदनशील है. उन्‍होंने पीडि़त परिवारों को हर संभव सहायता उपलब्‍ध कराए जाने के निर्देश प्रशासन को दिए हैं. मुख्‍यमंत्री के निर्देश के बाद जिलाधिकारी गाजियाबाद अजय शंकर पाण्‍डेय ने राहत कार्यों की कमान संभालते हुए पीडि़त परिवारों से मुलाकात की और उनको हर संभव मदद दिए जाने का आश्‍वासन दिया. राहत कार्यों के लिए मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर मेडिकल टीम, काउंसलिंग टीम सहित कई टीमें लगाई गई है. सीएम योगी ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से प्रत्येक मृतक परिवार को 10-10 लाख रूपये दिये जाने की घोषणा की है.

जिसकी डीएम के निर्देश पर जिला विकास अधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित कर हादसा पीड़ित परिवारों का सर्वे कराया जा रहा है. साथ ही शासन की समस्त कल्याणकारी योजनाओं में पात्रता के अनुसार लाभ दिलाये जाने की कार्यवाई भी शुरू हो गई है. जिला विकास अधिकारी गाजियाबाद ने मंगलवार को मुरादनगर क्षेत्र के कुल 18 परिवारों में से 12 परिवारों का सर्वे कर लिया है. पीडि़त परिवारों को शासन की विकलांग योजना, पारिवारिक योजना, विधवा पेन्शन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, कृषक छात्र वित्तीय योजना आदि में पात्रता के अनुसार लाभ दिलायें जाने की कार्रवाई शुरू हो गई है.

मिर्जापुर: पाकिस्तान की जेल में 11 साल तक सहता रहा दर्द, गांव लौटा पुनवासी तो छलका आंसू

स्‍वस्‍थ्‍य विभाग की ओर से डाक्‍टरों की एक टीम प्रभावित मोहल्‍लों में हादसे में घायल लोगों के घर जाकर उनको चिकित्‍सा सुविधा उपलब्‍ध करा रही है. साथ ही मनोचिकित्‍सकों की टीम भी पीडि़त परिवार के लोगों की काउंसलिंग करने का काम कर रही है, ताकि परिवार के लोग इस हादसे से उभर सकें. खाद्य एवं आपूर्ति जिला पूर्ति विभाग की ओर से पीड़ित गरीब परिवारों को नि:शुल्‍क राशन दिए जाने का काम कर रही है.मंडलायुक्त व डीएम पर गिर सकती है गाज
बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर नाराजगी जताई है. कमिश्नर मेरठ अनीता सी मेश्राम और गाजियाबाद डीएम अजय शंकर पांडेय से स्पष्टीकरण मांगा गया है. कमिश्नर व डीएम समेत कई अफसरों पर गाज गिर सकती है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here