शोएब अख्तर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कड़ी आलोचना की है. (साभार-इंस्टाग्राम)


शोएब अख्तर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कड़ी आलोचना की है. (साभार-इंस्टाग्राम)

PAK vs NZ: शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि जब भी पाकिस्तान (Pakistan) टेस्ट क्रिकेट खेलेगा तो वह बेनकाब हो जाएगा.

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को पारी और 176 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया. पाकिस्तान टीम की शर्मनाक हार पर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम पर बुरी तरह भड़क गए हैं. उन्होंने टीम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल नहीं करने के लिए पीसीबी की आलोचना की. शोएब ने यह भी कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की टीम स्कूल लेवल का क्रिकेट खेल रही थी. अख्तर ने यहां तक कह डाला कि क्लब स्तर की टीमें इससे बेहतर खेलती हैं.

बुरी तरह टेस्ट मैच हारी पाकिस्तानी टीम
शोएब अख्तर ने कहा, “बात सिर्फ इतनी नही हैं कि पाकिस्तान टेस्ट मैच हारी है. पाकिस्तान बुरी तरह टेस्ट मैच हारी है और आगे स्थितियां खतरनाक होने वाली है. कुछ दिनों बाद हम टेस्ट क्रिकेट में 7वें से आठवें नंबर पर पहुंच जाएंगे और इसके बाद कोई भी देश हमें बुलाना छोड़ देगा. अभी दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान खेलने आ रही है क्या उनसे भी हम दो टेस्ट मैच हारेंगे?

उन्होंने पीसीबी को फटकारते हुए कहा, “जब भी पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट खेलेगा, वे बेनकाब हो जाएंगे. वे स्कूल-स्तरीय क्रिकेट खेल रहे हैं और प्रबंधन ने उन्हें स्कूल-स्तरीय क्रिकेटर्स बना दिया है. और अब वे फिर से प्रबंधन को बदलने की सोच रहे हैं लेकिन आप कब बदलेंगे?”

यह भी पढ़ें:

NZ vs PAK: काइल जेमीसन ने दोनों पारियों में झटके 5-5 विकेट, की डेनियल विटोरी की बराबरी

ICC Ranking: पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड बना नंबर-1, टेस्ट इतिहास में पहली बार किया यह कारनामा

शोएब ने कहा, “पाकिस्तान बोर्ड राष्ट्रीय टीम में औसत खिलाड़ियों को लाते रहते हैं, वे औसत प्रदर्शन करते रहते हैं. ये सभी खिलाड़ी मिलकर पाकिस्तान टीम को औसत टीम बना रहे हैं. यही कारण है कि परिणाम कुछ और ही निकल रहा है.”

न्यूजीलैंड ने 2-0 सीरीज जीती
तेज गेंदबाज काइल जेमीसन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पारी और 176 रन से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज जीत ली.पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 362 रन से पिछड़ने के बाद चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 186 रन पर आउट हो गई. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के पहली पारी के 297 रन के जवाब में अपनी पहली पारी छह विकेट पर 659 रन पर समाप्त घोषित की थी. पहली पारी में 69 रन देकर पांच विकेट लेने वाले जेमीसन ने इस तरह से मैच में 117 रन देकर 11 विकेट लिए. उन्होंने दूसरी पारी में भी छह विकेट झटके. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में 101 रन से हराया था.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here