नेशनल टी20 कप में खिलाड़ी को मिला फिक्सिंग का ऑफर
Spread the love


नेशनल टी20 कप में खिलाड़ी को मिला फिक्सिंग का ऑफर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बड़ा खुलासा- नेशनल टी20 क्लब के दौरान खिलाड़ी से किया संदिग्ध सट्टेबाज ने संपर्क.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 15, 2020, 5:43 PM IST

नई दिल्ली. एक ओर जहां यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग चल रही है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में नेशनल टी20 कप का आयोजन किया जा रहा है. इस बीच खबर आई है कि पाकिस्तान के एक खिलाड़ी से संदिग्ध सट्टेबाज ने संपर्क किया और उसे स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर दिया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को बताया कि मौजूदा घरेलू टी20 टूर्नामेंट के दौरान एक संदिग्ध सट्टेबाज ने एक खिलाड़ी के साथ संपर्क किया. पीसीबी ने पुष्टि की कि रावलपिंडी में चल रहे नेशनल टी20 कप के दौरान एक खिलाड़ी ने संदिग्ध सट्टेबाज के संपर्क करने की शिकायत की है.

पीसीबी ने दी अहम जानकारी
पीसीबी ने बयान में कहा, ‘सूचना मिलने के बाद पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने स्वयं जांच की और कुछ संवेदनशील सूचना मिली, जिसे एफआईए (संघीय जांच एजेंसी) को दे दिया गया है, जिसे जरूरी विशेषज्ञता हासिल है और इस तरह के मामलों की जांच के संसाधान, क्षमता और अधिकार उसके पास है.’ खिलाड़ियों ने संपर्क किए जाने की जानकारी बोर्ड के भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा निदेशक आसिफ महमूद को दी.

IPL 2020: पिता बनने से पहले इस दिग्गज खिलाड़ी से सीख लेना चाहते हैं विराट कोहली!महमूद ने कहा, ‘हम मौजूदा जांच को प्रभावित नहीं कर सकते इसलिए इस संपर्क की कोई भी जानकारी देना अनुचित होगा.’ उन्होंने कहा कि पीसीबी जांच की प्रगति की जानकारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को देता रहेगा. महमूद ने कहा, ‘हमें पता है कि कुछ भ्रष्ट लोगों के कारण खेल पर खतरा है जो अपने निजी फायदे के लिए क्रिकेटरों को गुमराह करने की कोशिश करते हैं.’ इस टूर्नामेंट में बाबर आजम, इमाद वसीम और मोहम्मद हफीज जैसे पाकिस्तान के टॉप क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं. बता दें इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के दौरान भी एक खिलाड़ी से सट्टेबाज ने संपर्क साधा था. इस खिलाड़ी ने बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट को इसकी जानकारी दी थी. सुरक्षा के लिहाज से इस खिलाड़ी की पहचान नहीं बताई गई.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here