पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं पर कैमिकल वाले पानी का छिड़काव, रविशंकर प्रसाद बोले- ममता सरकार का रवैया तानाशाह
Spread the love


पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं पर कैमिकल वाले पानी का छिड़काव, रविशंकर प्रसाद बोले- ममता सरकार का रवैया तानाशाह

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेताओं की हत्या के खिलाफ बीजेपी का नबन्ना चलो आंदोलन.

BJP March in West bangal: रविशंकर प्रसाद का आरोप है कि पिछले दिनों बंगाल में बीजेपी के डेढ़ सौ से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई लेकिन प्रशासन की ओर से कोई जांच नहीं किया गया. इसके साथ ही साथ रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता और पार्षद मनीष शुक्ला की हत्या थाने के सामने की जाती है लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जाती.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West bengal) में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर वहां की पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने का विरोध करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) में पश्चिम बंगाल की ममता सरकार (Mamta Government) के रवैया को तानाशाह पूर्ण बताया. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, मुझे बताया गया है कि पानी (वाटर कैनन) में कुछ रसायन था, जिसके कारण लोगों को उल्टी हो रही थी. प्रसाद का आरोप है कि बीजेपी के कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन पुलिस की बर्बर कार्रवाई के कारण बीजेपी के 100 से भी अधिक कार्यकर्ता घायल हो गए जिसमें बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी शामिल हैं.

रविशंकर प्रसाद का आरोप है कि पिछले दिनों बंगाल में बीजेपी के डेढ़ सौ से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई लेकिन प्रशासन की ओर से कोई जांच नहीं किया गया. इसके साथ ही साथ रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता और पार्षद मनीष शुक्ला की हत्या थाने के सामने की जाती है लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जाती. रविशंकर प्रसाद ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा खींची गई पानी में केमिकल मिलाने की भी आशंका जाहिर की. उनका आरोप है कि पानी की बौछार के बाद बीजेपी के कई कार्यकर्ता भोमिट कर रहे थे.

ममता सरकार हताशा में
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार की जमीन खिसक गई है इसलिए वह हताशे में इस तरह की बर्बर कार्रवाई कर रही है. उनका कहना है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 18 सीट जीत लिया इससे ममता बनर्जी घबरा गई हैं और बीजेपी के खिलाफ बर्बर कार्रवाई कर रही है. रविशंकर प्रसाद ने ममता बनर्जी से पूछा कि क्या पश्चिम बंगाल में लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने की गुंजाइश है या नहीं.गृह मंत्रालय से जांच का अनुरोध

‘नवन्ना चलो’ में बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने भी हिस्सा लिया. तेजस्वी सूर्या ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सचिवालय की ओर मार्च करने से रोके जाने पर कहा, यह काला दिन है. बंगाल में लोकतंत्र और कानून राज की हत्या की गई है. ममता सराकर पर निशाना साधते हुए सूर्या ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं पर नीला रसायन मिला पानी छिड़के जाना गलत है. ये मानवाधिकारों का उल्लंघन है. सूर्या ने कहा कि पानी में नीला रसायन डालकर बीजेपी कार्यकर्ताओं पर छिड़के जाने के मामले की जांच के लिए गृह मंत्रालय से अनुरोध करेंगे.

राहुल गांधी पर भी लगाया आरोप
केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर दोहरे रवैए का आरोप लगाया. उनका आरोप है कि पश्चिम बंगाल की घटनाओं राजस्थान की घटनाओं और छत्तीसगढ़ की घटनाओं पर वे चुप्पी साध लेते हैं . उनका कहना है कि सीपीएम भी बंगाल की हिंसा पर कुछ नहीं बोलता. रविशंकर प्रसाद ने तथाकथित लिबरल्स की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए.

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि 4 अक्टूबर को बीजेपी नेता मनीष शुक्ला की उत्तरी 4 परगना जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद जहां पश्चिम बंगाल के बीजेपी केन्द्रीय पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गीय ने पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है तो वहीं राज्यपाल ने मुख्यमंत्री, डीजीपी और एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (होम) को तलब किया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here