(फोटो:Facebook/Dinesh Vaishnav)
Spread the love


(फोटो:Facebook/Dinesh Vaishnav)

केवल दिल्ली ही नहीं राजस्थान, ओडिशा, सिक्किम, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में सरकारों ने पटाखा बैन कर दिया है. शुक्रवार को कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने भी राज्य में पटाखा बैन (Crackers ban) करने की घोषणा कर दी है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 6, 2020, 4:52 PM IST

नई दिल्ली. दिवाली (Diwali), ऐसा त्योहार जिसका इंतजार हर भारतीय को होता है. खासकर बच्चे, जो पटाखे चलाने के लिए इस दिन का इंतजार करते हैं. अब जब कोरोना वायरस (Corona Virus) और दिल्ली की खराब हवा ने राजधानी के लोगों को पटाखे जलाने की खुशी से दूर कर दिया है, तो एक नया जुगाड़ सामने आया है. जिसमें आपको पटाखे की आवाज और आग दोनों मिलेंगी, लेकिन यह असल पटाखे नहीं होंगे. आइए इस नए जुगाड़ के बारे में जानते हैं.

पटाखे नहीं तो क्या गुब्बारे तो हैं
केवल दिल्ली ही नहीं राजस्थान, ओडिशा, सिक्किम, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में सरकारों ने पटाखा बैन कर दिया है. ऐसे में सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल वीडियो (Viral Video) आपकी मदद कर सकता है. वीडियो में नजर आ रहा है कि पटाखों की जगह किसी ने गुब्बारों की एक लड़ बनाई और नीचे धागे के छोर पर आग लगा दी. जैसे-जैसे आग ऊपर की तरफ बढ़ी वैसे-वैसे गुब्बारों ने तेज आवाज के साथ फूटना शुरू कर दिया. अगर कोई आवाज को सुन रहा होगा, तो उसे यही लगेगा कि पटाखे फोड़े जा रहे हैं.

यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जो भी देख रहा है, उसे यह नया जुगाड़ काफी पसंद आ रहा है. दिनेश वैष्णव नाम के एक यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए इसे नया अविष्कार बताया है.

कर्नाटक सरकार ने भी लगाया बैन
शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने कहा कि राज्य सरकार कोविड के कारण दिवाली पर पटाखों पर बैन लगाने जा रही है. उन्होंने कहा ‘हमने इसके बारे में चर्चा की है. हम दीपावली के दौरान पटाखों पर बैन लगाने का फैसला ले रहे हैं. इसे प्रभाव में लाने के लिए सरकार जल्द ही इसके बारे में आदेश जारी करेगी.’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here