Spread the love


फर्नेंडो साइमन स्‍पेन में आपातकालीन स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं के प्रमुख हैं.

फर्नेंडो साइमन (Fernando Simon) स्‍पेन में आपातकालीन स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं के प्रमुख हैं. कोविड 19 महामारी के दौरान भी उनके कंधों पर बड़ी जिम्‍मेदारी है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 4, 2020, 10:30 AM IST

नई दिल्‍ली. स्‍पेन (Spain) में हेल्‍थ इमरजेंसी चीफ फर्नेंडो साइमन (Fernando Simon) की ओर से एक इंटरव्‍यू के दौरान नर्सेज पर की गई आपत्तिजनक टिप्‍पणी के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इसके बाद साइमन को आगे आकर इसके लिए लोगों से माफी मांगनी पड़ी. मंगलवार को साइमन ने कहा, ‘मुझे माफ कर दीजिये.’ बात दें कि नर्सेज पर उनकी आपत्तिजनक टिप्‍पणी के बाद नर्सेज व उनके संगठनों में गहरी नाराजगी थी. साथ ही सरकार को भी इसके लिए विवश होना पड़ा कि साइमन माफी मांगें.

फर्नेंडो साइमन स्‍पेन में आपातकालीन स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं के प्रमुख हैं. कोविड 19 महामारी के दौरान भी उनके कंधों पर बड़ी जिम्‍मेदारी है. आपत्तिजनक टिप्‍पणी का यह मामला शुक्रवार का है. एक यूट्यूब इंटरव्‍यू के दौरान उनसे पूछा गया कि ‘वह क्‍या पसंद करेंगे, संक्रामक बीमारी या संक्रामक नर्स’. इसके जवाब में आपत्तिजनक शब्‍दों में उन्‍होंने कहा, ‘मैंने नर्सेज से कभी नहीं पूछा कि वो संक्रामक हैं या नहीं, आप इसे कुछ दिनों बाद ही देखते हैं.’

वहीं नर्स की जनरल काउंसिल ने साइमन मामले पर कहा, ‘हम नर्सें दशकों से सभी अराजकवादी छवि और रूढ़ियों से छुटकारा पाने के लिए लड़ रही हैं. यह असहनशील था कि सइमन जैसे पद पर बैठा कोई व्‍यक्ति कोरोना महामारी के दौरान खुद को प्रोफेशन बदनाम करने की अनुमति भी दे सकता है.’

मंगलवार को साइमन ने माफी मांगते हुए कहा कि यह ‘बहुत ही मूर्खतापूर्ण मजाक’ था जिसके लिए उन्होंने गैर जिम्‍मेदाराना प्रतिक्रिया दी थी. उन्‍होंने कहा, ‘मैं उन सभी लोगों और समूहों से माफी मांगना चाहता हूं जो मेरे शब्दों से परेशान है. वे बातें सिर्फ मजाक में कही गई थीं. मुझे माफ करें. मेरे पास सीखने के लिए अभी भी बहुत कुछ है. मैं फिर से इस तरह की कोई और गलती नहीं करने की कोशिश करूंगा.’ साइमन की ओर से मांगी गई मांगी पर कुछ नेताओं ने भी प्रतिक्रिया देते हुए उनके माफीनामे का स्‍वागत किया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here