Spread the love


जापान के होक्काइडो के रहने वाले कॉस्प्ले के शौकीन और वहां बेहद लोकप्रिय माकीना जिएनी ने अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं (फाइल फोटो, Twitter- @Makina_Jeanne)

जापान के होक्काइडो (Hokkaido) के रहने वाले कॉस्प्ले के शौकीन और वहां बेहद लोकप्रिय माकीना जिएनी (@Makina_Jeanne) ने अपनी कई तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट की हैं. पोस्ट की गई तस्वीरों को देखकर आप दावे के साथ यह बात मान जायेंगे कि यह एक युवा लड़की (Young girl) है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 16, 2020, 5:32 PM IST

जापान (Japan) का रहने वाला एक लड़का मेकअप आर्ट्स (makeup arts) में इतना पारंगत हो चुका है कि खुद को हू-ब-हू लड़की (Girl) जैसा रूप दे देता है. हाल ही में उसकी लड़की बनी हुई तस्वीरें वायरल (photos viral) भी हुईं. लेकिन किसी को पहली नजर में पता ही नहीं चल पाया कि वो लड़की नहीं, एक लड़का है. मेकअप (make-up) एक ऐसा हथियार है, जो सही हाथों में लग जाये तो बहुत पावरफुल साबित हो सकता है. आपको लग रहा हो ‘ये कैसे?’ तो इस जापानी युवक (Japan’s man) को देखिये, जो जेंडर की बाधा को पार करके एक सफल महिला कॉस्प्लेयर (woman cosplayer) बन चुका है.

जापान के होक्काइडो (Hokkaido) के रहने वाले कॉस्प्ले के शौकीन और वहां बेहद लोकप्रिय माकीना जिएनी (@Makina_Jeanne) ने अपनी कई तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट की हैं. पोस्ट की गई तस्वीरों को देखकर आप दावे के साथ यह बात मान जायेंगे कि यह एक युवा लड़की (Young girl) है. जो जापानी कॉमिक्स के किरदारों मंगा और एनीमे से प्रेरित होकर चुस्त और तंग कपड़ों में अपनी तस्वीरें पोस्ट कर रही है. लेकिन वास्तव में @Makina_Jeanne एक पुरुष हैं, जो महिला के किरदार में कॉस्प्ले (Cosplay) करना पसंद करते हैं. वे खुद को लड़की की तरह दिखने के लिए मेकअप ट्रिक (Silicon Trick), विग और सिलिकॉन ब्रेस्ट प्रोस्थेसिस (silicone breast prosthesis) का इस्तेमाल करते हैं, और ज्यादातर बार वे इनके प्रयोग से खुद को जबरदस्त लुक देने में सफल होते हैं.

9 सालों से कर रहे कॉस्प्ले, नहीं थी किसी को जानकारीमकीना को कॉस्प्ले करते हुए अब लगभग 9 सालों का समय हो चुका है, लेकिन उनके फॉलोवर्स भी नहीं जानते थे कि मेकअप के पीछे जो व्यक्ति है, वह वास्तव में कैसा दिखता है. 2 जनवरी, 2020 की शुरुआत में, जब इस लोकप्रिय कॉस्प्लेयर ने खुद की एक असल तस्वीर पोस्ट की, तो फॉलोवर्स ये देखकर भौचक रह गये कि यह एक लड़का था.इसके बाद लोगों ने मकीना के बारे में अनुमान लगाना शुरू कर दिया. कुछ लोगों ने कहा कि उन्होंने जेंडर रिअसाइनमेंट सर्जरी कराई है. लेकिन कॉस्प्लेयर ने ऐसी सभी अटकलों पर तब फुलस्टॉप लगा दिया, जब उन्होंने खुद बताया कि उन्होंने कोई कॉस्मेटिक प्रक्रिया नहीं कराई. वे अपने लुक्स के लिए केवल मेकअप पर निर्भर थे और विग और सिलिकॉन के कृत्रिम स्तन का प्रयोग करते थे.

यह भी पढ़ें: मोबाइल में कैमरे फोन का किसने किया था आविष्कार? जानिए फ्रांस से जुड़े ऐसे ही 12 मजेदार फैक्ट्स मकीना के इस रहस्योद्घाटन की सुर्खियां सबसे पहले ब्राजील में बनीं, जहां उनके कई प्रशंसक थे. हालांकि अपने देश जापान में वे हाल ही में तब वायरल हुए, जब उनके आश्चर्यजनक परिवर्तन के बारे में उन्होंने जापानी पत्रिका ऑरिकॉन को एक इंटरव्यू दिया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here