एसडीएम सलोन दिव्या ओझा ने मौका मुआयना किया.

बीती रात कुछ अराजकतत्त्वों ने धर्मांतरण करने वाले परिवार को घर में बंदकर जिंदा जलाने (burn alive) की कोशिश की. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाई.

रायबरेली. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के संसदीय क्षेत्र रायबरेली (Raebareli) में कुछ महीने पहले एक परिवार ने धर्मांतरण किया था. इलाके के कुछ अराजकतत्त्वों को अब ये बात रास नहीं आ रही है कि परिवार मुस्लिम से हिंदू कैसे हो गया? इसी को लेकर बीती रात कुछ अराजकतत्त्वों ने धर्मांतरण करने वाले परिवार को घर में बंदकर जिंदा जलाने (burn alive) की कोशिश की. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाई. पीड़ित ने दो नामजद समेत पांच अराजकतत्त्वों के खिलाफ तहरीर दी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम सलोन दिव्या ओझा और तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित के नुकसान का आकलन किया. फिलहाल इस मुद्दे पर एसडीएम ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया. हालांकि दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है.

मामला रायबरेली जिले के सलोन कोतवाली के अतागंज रतासों गांव का है. यहां रहने वाले मोहम्मद हसन के बेटे देवप्रकाश पटेल ने करीब ढाई-तीन महीने पहले परिवार समेत मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था. देव प्रकाश के तीन बच्चे हैं. उन्होंने एक का नाम देवी दयाल, दूसरे का नाम देव नाथ और बेटी का नाम दुर्गा रखा था. बता दें कि देव प्रकाश की पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है और हिन्दू बनने से पहले उनका नाम मो अनवर था. देव प्रकाश ने बताया कि वे अपने घर के बगल में अपनी जमीन पर मंदिर का निर्माण कराने जा रहे थे. इस बात से अली अहमद, इम्तियाज आदि नाराज थे. इसी को लेकर बीती रात जब हम लोग घर में आराम कर रहे थे तो इन लोगों ने घर का दरवाजा बाहर से बंद कर आग लगा दी. तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर हम सबको बचा लिया. इससे पहले अली अहमद, अकबर, इम्तियाज और लोग धमकी देते थे, लेकिन मैंने सोचा कि मजाक कर रहे हैं. लेकिन कल तो इन्होंने घर मे आग लगा दी.

वहीं धर्मांतरण कर मुसलमान से हिंदू बने मोहम्मद अनवर उर्फ देव प्रकाश का घर जलाए जाने की घटना के बाद हिंदू युवा वाहिनी के नेता मौके पर पहुंचे और बताया कि प्रकाश पटेल ने कुछ महीने पहले अपना धर्म परिवर्तन करके मुसलमान से हिंदू बने थे. उन्हें कुछ लोग लगातार धमकी दे रहे थे और कल उन्होंने अपनी धमकी को अंजाम में बदलने की कोशिश की. पुलिस के रहते देव प्रकाश पटेल सुरक्षित हैं. फिलहाल पुलिस का कहना है कि मौके पर शांति व्यवस्था कायम है. दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है. पीड़ित देव प्रकाश की तहरीर पर मुकदमा कायम किया जा रहा है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here