द हिडेन स्ट्राइक Movie Review: हर देशभक्त को देखनी चाहिए ये फिल्म
Spread the love


द हिडेन स्ट्राइक Movie Review: हर देशभक्त को देखनी चाहिए ये फिल्म

द हिडेन स्ट्राइक

‘द हिडेन स्ट्राइक’ में यह दिखाया गया है कि कैसे ऑर्मी ऑफ‌िसर्स की जिंदगी में सबसे पहले उनका देश उनका कर्तव्य आता है.

स्ट्रीमिंग: शेमारूमी बॉक्स ऑफ‌िस

डायरेक्टर: सुजाद इकबाल खान
कास्ट: दीपराज राणा, मीर सरवर, जिमी शर्मा, संजय सिंह, लाखा लखविंदर, वेदिता प्रताप सिंह
प्रोड्यूसर: विजय वलभानी और सोनू जैनबैनर: क्रिस्टल मूवीज
जॉनर: एक्शन थ्र‌िलर

रेटिंग: 3.5/5

स्वतंत्रता दिवस 2020 पर ओटीटी मीडियम शेमारूमी बॉक्स ऑफिस पर स्ट्रीमिंग हुई द हिडेन स्ट्राइक (The Hidden Strike) भारत के उन वीर सेनानियों की कहानी है जो अपने आला अधिकारियों के आदेश पर एक सिक्रेट मिशन पर गए और संयोग से सफल होकर लौटे. फिल्म आपको यह एहसास कराने में सफल साबित होती है कि कैसे हमारे देश के वीर सिपाही अपनी जान गंवाते हैं. लेकिन उन्हें कुछ सहानुभूति के अलावा कुछ नहीं मिलता.

फिल्म की अहम बात ये है कि निर्देशक सुजाद इकबाल खान ने इसे ऐसी लोकेशन पर फिल्माया है जिसे सक्रीन पर देखकर युद्ध का मैदान होने का अहसास होता है. इसके अलावा फिल्म का म्यूजिक ग्राफिक्स, स्टोरीलाइन और स्टार कास्ट ने अपनी चौंकाने वाली परफॉर्मेंस से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. फिल्म कलाकार दीपराज राणा, मीर सरवर, जिमी शर्मा, संजय सिंह, लाखा लखविंदर, वेदिता प्रताप सिंह और दिल्ली बिहार गुजरात, पंजाब, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर के थिएटर कलाकारों ने अपने पात्रों के साथ न्याय किया.

फिल्म को देखते वक्त कई मर्तबा इस फिल्म में दिखाई गई गहरी पीड़ा हमारे वास्तविक नायकों के जीवन के नुकसान को हम खुद महसूस करने लग जाते हैं. संगीत फिल्‍म के बाद याद रह जाती है. कहानी और स्क्रीनप्ले में भी कसावट है. निर्देशक सुजाद इकबाल खान ने कहानी के साथ-साथ लेखक अभिनाश सिंह चिब और सागर झा ने कहानी पटकथा और संवादों को काफी चुस्त रखा है. फिल्म निर्माता विजय वल्लभानी और सोनू जैन के लिए यह फिल्म कई मायनों में खास हो सकती है. फिल्म को निर्माण क्रिस्टल मूवीज के बैनर तले बनाया गया है. अभिनेता जिमी शर्मा ने अपने अभिनय कौशल को साबित किया कि उन्होंने अपने पावर पैक से सभी को भावुक कर दिया.

‘द हिडेन स्ट्राइक’ में यह दिखाया गया है कि कैसे ऑर्मी ऑफ‌िसर्स की जिंदगी में सबसे पहले उनका देश उनका कर्तव्य आता है. वो परिवार को भी कई बार पीछे रखते हैं. वे अपने देश से को ही सबसे आगे रखते हैं. आखिर में हम यही कहेंगे कि अगर आप स्वतंत्रता दिवस पर कोई फिल्म तलाश रहे हैं तो ये आपके बिल्कुल नया और ताजा होगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here