विराट कोहली की 886 रेटिंग है (फोटो क्रेडिट: एपी )


विराट कोहली की 886 रेटिंग है (फोटो क्रेडिट: एपी )

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं.

दुबई. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मंगलवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए , जबकि चेतेश्वर पुजारा सातवें और अजिंक्य रहाणे दसवें स्थान पर हैं. कोहली 886 रेटिंग अंकों के साथ भारतीय बल्लेबाजों में शीर्ष पर हैं, लेकिन वह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (911 अंक) से पीछे हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन, पाकिस्तान के बाबर आजम और चोटिल डेविड वॉर्नर का नंबर आता है.

पुजारा 766 अंक के साथ इस सूची में सातवें स्थान पर हैं. उनके बाद बेन स्टोक्स (760), जो रूट (738) और भारतीय टेस्ट उप कप्तान रहाणे (726) शीर्ष दस में शामिल बल्लेबाज हैं. भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह (779 अंक) और अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (756) गेंदबाजी रैंकिंग में क्रमश: आठवें और दसवें स्थान पर है.

जडेजा और अश्विन ऑलराउंडर्स की शीर्ष 10 में शामिल
इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (904) शीर्ष पर हैं. उनके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और न्यूजीलैंड के नील वैगनर का नंबर आता है. भारत के दो खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और अश्विन ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष दस में शामिल हैं. स्टोक्स इस सूची में शीर्ष पर हैं. जडेजा 397 रेटिंग अंकों के साथ वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर के बाद तीसरे स्थान पर है, जबकि अश्विन के 281 अंक हैं और वह छठे स्थान पर हैं. टीमों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत अभी तीसरे स्थान पर है, क्योंकि न्यूजीलैंड हाल में वेस्टइंडीज पर 2-0 की जीत से दूसरे स्थान पर पहुंच गया है.यह भी पढ़ें:

अजिंक्‍य रहाणे ने बताया, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में किस गेंदबाज की खलेगी कमी

विवाद के बाद अब इस टीम के साथ मैदान पर वापसी करेंगे अंबाती रायडू

भारत के 114 अंक हैं और वह न्यूजीलैंड और तालिका में शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से दो अंक पीछे है. ऑस्ट्रेलिया दशमलव में गणना करने के बाद न्यूजीलैंड से आगे है. इंग्लैंड चौथे स्थान पर है. उसके बाद श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे का नंबर आता है. भारत के पास हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में गुरुवार से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के जरिये आगे बढ़ने का मौका रहेगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here