Friday, July 23, 2021
HomeSportsदीपक चाहर ने धोनी की तारीफ की: CSK के तेज गेंदबाज बोले-...

दीपक चाहर ने धोनी की तारीफ की: CSK के तेज गेंदबाज बोले- धोनी ने मुझे पावर-प्ले में बॉलिंग करना सिखाया, टेस्ट खेलना मेरा सपना


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • MS Dhoni | Deepak Chahar Interview; Mahendra Singh Dhoni Praised By Chennai Super Kings Bowler Deepak Chahar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई21 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

चाहर (दाएं) ने एक इंटरव्यू में कहा है कि धोनी ने उन्हें पावर-प्ले का गेंदबाज बनाया।

IPL 2021 के 7 मैचों में 8 विकेट लेकर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे दीपक चाहर ने एमएस धोनी की तारीफ की है। चाहर ने एक इंटरव्यू में कहा है कि धोनी ने उन्हें पावर-प्ले का गेंदबाज बनाया। उन्होंने कई बारीकियां सिखाईं, जिससे में बेहतर गेंदबाज बन सका। चाहर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने 4 ओवर शुरुआत में ही डाले थे। इसमें उन्होंने मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल समेत 4 विकेट लिए थे। चाहर ने कहा कि टेस्ट खेलना मेरा सपना है।

दीपक चाहर ने कहा- धोनी की कप्तानी में मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला। उनकी वजह से ही मैं अपने खेल को दूसरे स्तर तक ले जा पाया। धोनी ने विकेट के पीछे रहते हुए हमेशा सुझाव दिए, जिससे बेहतर गेंदबाजी करने में मदद मिली। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं पावर-प्ले का गेंदबाज हूं। उन्होंने मुझे आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेना सीखाया।

उन्होंने कहा- धोनी ने मुझ पर भरोसा जताया और टीम के लिए पहला ओवर फेंकने की जिम्मेदारी दी। हालांकि पहला ओवर फेंकना आसान नहीं होता है, लेकिन माही भाई के सुझाव पर मैंने धीरे-धीरे अपनी गेंदबाजी में सुधार की और रनों पर नियंत्रण रखना सीखा।

2018 में लिमिटेड ओवर में डेब्यू करने वाले दीपक चाहर ने कहा कि टेस्ट में खेलना उनका सपना है।

2018 में लिमिटेड ओवर में डेब्यू करने वाले दीपक चाहर ने कहा कि टेस्ट में खेलना उनका सपना है।

टेस्ट में खेलना चाहते हैं दीपक चाहर
2018 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले चाहर ने अब तक इंडिया के लिए 3 वनडे में 6.14 की इकोनॉमी रेट से 2 विकेट लिए हैं। जबकि, 13 टी-20 मैचों में वे 7.56 की इकोनॉमी रेट से 18 विकेट ले चुके हैं।

बायो- बबल में बेहतर इंतजाम किए गए
चाहर ने कहा कि IPL के दौरान बायो-बबल में बेहतर इंतजाम किए गए थे। कोरोना के मामले आने के बाद BCCI ने अन्य खिलाड़ियों को संक्रमण से बचाने के लिए इसे बीच में रोक दिया। सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित घर पहुंचाया गया। मुझे नहीं लगता है कि किसी भी खिलाड़ी ने बायो-बबल के नियमों को तोड़ा है।

श्रीलंका दौरे के लिए धवन कप्तानी के प्रबल दावेदार
चाहर ने जुलाई में श्रीलंका दौरे पर लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तान के तौर पर अपना पहला पसंद बताया है। चाहर ने कहा कि शिखर भाई काफी लंबे समय से खेल रहे हैं और उनके पास काफी अनुभव है। मेरे अनुसार सीनियर को ही टीम का कप्तान बनाया जाया चाहिए। ऐसे भी सभी खिलाड़ी उनका आदर करेंगे।

टीम को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है। इस टीम में इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ी नहीं होंगे। श्रीलंका दौरे पर टीम 3 वनडे और इतने ही टी-20 खेलेगी। इसमें भुवनेश्वर कुमार, धवन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी होंगे। पूर्व कप्तान और नेशनल क्रिकेट अकेडमी के हेड राहुल द्रविड़ इस टीम के कोच हो सकते हैं। रवि शास्त्री और बाकी स्टाफ टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर होंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments