दिनेश कार्तिक सैयद मुश्‍ताक अली टूर्नामेंट में तमिलनाडु टीम की कप्‍तानी करेंगे  (फोटो साभार: @kkriders/Twitter)


दिनेश कार्तिक सैयद मुश्‍ताक अली टूर्नामेंट में तमिलनाडु टीम की कप्‍तानी करेंगे (फोटो साभार: @kkriders/Twitter)

कुछ दिन पहले ही दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली तमिलनाडु टीम के स्‍टार खिलाड़ी मुरली विजय निजी कारणों के चलते टूर्नामेंट से हट गए थे

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 23, 2020, 9:19 PM IST

नई दिल्‍ली. बीसीसीआई का घरेलू सीजन अगले महीने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट (syed mushtaq ali trophy t20 tournament) से शुरू होगा और इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने कमर भी कस ली है. आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के लिहाज से भी यह टूर्नामेंट अहम है. तमिलनाडु ने इस टूर्नामेंट के लिए टीम की कमान अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक को सौंपी, वहीं विजय शंकर को उपकप्‍तान बनाया.

हालांकि दिनेश कार्तिक की टीम को टूर्नामेंट शुरू होने से कुछ दिन पहले ही मुरली विजय के रूप में बड़ा झटका लग गया था. मुरली विजय निजी कारणों के चलते टूर्नामेंट से हट गए थे. कुछ दिन पहले ही इस टूर्नामेंट के लिए तमिलनाडु के 26 संभावित खिलाड़ियों का ऐलान किया गया था. जिसमें कार्तिक, विजय, शंकर के अलावा संदीप वारियर, एन जगदीशन, बी अपराजित को भी शामिल किया गया था.
एक तरफ मुरली विजय टूर्नामेंट से हट गए थे, तो दूसरी तरफ तमिलनाडु की टीम के एक गेंदबाज को कोरोना हो गया था. इस महामारी की चपेट में आने के बाद मध्‍यम गति के तेज गेंदबाज के विगनेश की जगह आरएस जगनाथ सिनिवास को संभावित सूची में शामिल किया गया था.

टीमों को 2 जनवरी को पहुंचना होगा जैव सुरक्षित वातावरण मेंटूर्नामेंट 10 से 31 जनवरी के बीच छह राज्यों में खेले जाएंगे, जहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार किया जाएगा. इसमें भाग लेने वाली टीम को दो जनवरी को अपने संबंधित जैव सुरक्षित वातावरण में पहुंचना होगा. 10 जनवरी 2021 से टूर्नामेंट शुरू होगा और फाइनल 31 जनवरी 2021 को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: दूसरे टेस्‍ट मैच में गिल और जडेजा को मिल सकता है मौका, नेट्स में किया लंबा अभ्‍यास

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम में सौरव गांगुली का तूफान, मोटेरा में अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने

रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी पर फैसला मुश्ताक अली के ग्रुप चरण के मैच पूरे होने के बाद किया जाएगा. इसमें सदस्यों का फीडबैक मायने रखेगा. खबरों की मानें तो मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि बीसीसीआई फरवरी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये खिलाड़ियों की नीलामी करना चाहता है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here