Saturday, July 24, 2021
HomeUttar Pradesh...तो केजरीवाल और राजभर अभी नहीं करने जा रहे यूपी व‍िधानसभा चुनाव...

…तो केजरीवाल और राजभर अभी नहीं करने जा रहे यूपी व‍िधानसभा चुनाव के ल‍िए गठबंधन, संजय स‍िंंह ने कही ये बात


लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly 2022) को लेकर भागीदारी संकल्प मोर्चा (Bhagidari Sankalp Morcha) बनाने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) इन दिनों छोटे-छोटे दलों से लेकर तमाम विपक्षी पार्टियों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने में जुटे हैं. इसी क्रम में राजभर ने कहा कि वे 17 जुलाई को दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर गठबंधन को लेकर निर्णायक बातचीत करेंगे. हालांकि राज्यसभा सांसद और आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) ने राजभर और केजरीवाल के बीच मुलाकात की ख़बरों को भ्रामक और निराधार बताया है.

संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि अरविंद केजरीवाल और ओमप्रकाश राजभर के बीच मीटिंग की खबर जो मीडिया में प्रकाशित हो रही है वह झूठी और बेबुनियाद है. मीडिया से अनुरोध है कि ऐसी कोई भी खबर चलाने से पहले तथ्यों की सही जानकारी कर लें.

राजभर ने कही थी मुलाकात की बात

दरअसल, पिछले दिनों राजभर ने ही बताया था कि उनकी आप सांसद संजय सिंह से मुलाकात हुई थी, इसके बाद उन्होंने स्वयं पहल कर केजरीवाल से फोन पर बातचीत की. उन्होंने बताया था कि केजरीवाल ने मुलाकात के लिए 17 जुलाई का समय निर्धारित किया है. उन्होंने दावा किया कि समाजवादी पार्टी (सपा) से गठबंधन को लेकर भी प्रारंभिक स्तर पर बातचीत हुई है. मोर्चा के घटक दल जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा की पिछले दिनों सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात हुई थी. बातचीत के परिणाम को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी प्रारंभिक स्तर की बातचीत हुई है.

बीजेपी के खिलाफ गठबंधन बनाने में जुटे हैं राजभर

लेकिन अब संजय सिंह ने राजभर और केजरीवाल के बीच मुलाकात की ख़बरों को सिरे से खारिज कर गठबंधन की अटकलों पर विराम लगा दिया है. दरअसल, राजभर बीजेपी के खिलाफ घेरेबंदी में लगे हैं. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से गठबंधन के बाद उनकी कोशिश आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी को भी गठबंधन के दायरे में लाने की कोशिश है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments