तनिष्क के विज्ञापन पर जावेद अख्तर ने दी अपनी प्रतिक्रिया, कहा- गैर-मजहबी शादियों से कुछ लोग परेशान हैं
Spread the love


ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क अब सुर्खियों का हिस्सा बन गया है। तनिष्क अपने एक विज्ञापन के कारण चर्चा का विषय बना हुआ है। इस विज्ञापन को सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। कुछ लोग इस विज्ञापन का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ लोग को इसका बहिष्कार करते हुए जा रहा है। कई सितारों ने इसके बारे में ट्वीट भी किया है। इस विज्ञापन को देखने के बाद कुछ लोग इसे ‘लव जिहाद’ और ‘फर्जी धर्मनिरपेक्षता’ बता रहे हैं। इन सब के बीच अब संगीतकारकार जावेद अख्तर ने इस विज्ञापन को लेकर अपनी बात रखी है।

विज्ञापन को लेकर किए गए एक ट्वीट में जावेद लिखते हैं, “चाहे वह फिल्म हो, विज्ञापन हो या समकालीन जीवन हो … हर जगह एक अंतर-धार्मिक विवाह हमेशा कुछ लोगों को परेशान करता है, जिसमें लड़की पक्ष का आक्रोश सामने आता है या इससे संबंधित होता है, यह आक्रोश इस विश्वास पर आधारित है कि महिलाओं की अपनी संपत्ति की तरह हैं। नाराज लोगों को बचाने और उसके परिवार को किसी गांव के पशु चारा रूप में देखते हैं। ”

इस ट्वीट की वजह से जावेद अख्तर लोगों की नाराजगी का शिकार हो गए। इस ट्वीट के जवाब में लोग गीतकार की टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं।

उल्लेखनीय है कि सिर्फ जावेद अख्तर ही नहीं कई सेलेब्स ने भी विज्ञापन के पक्ष में अपनी टिप्पणी की है।

लगातार हो रहे विरोध के मद्देनजर कंपनी ने विज्ञापन को हटा लिया है। इस पर इस विज्ञापन में अपनी आवाज देने वाली एक्ट्रेस दिव्या दत्ता निराशा जताई और कहा कि कंपनी को इसे नहीं हटाना चाहिए।

विज्ञापन में आवाज देने वाली दिव्या दत्ता ने भी अपनी बात रखी है। एक इंटरनेट उपयोगकर्ता ने दिव्या दत्ता से पूछा की क्या ये आपकी आवाज है। इस पर दिव्या ने जवाब दिया, “हां, यह मेरी आवाज है। यह दुखद है कि इसे हटा दिया गया। मुझे पसंद था।” वहीं एक और यूजर ने लिखा कि वह उनके खिलाफ नहीं है लेकिन गलत है तो गलत है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here