Spread the love


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप. फोटो: AP

US ELECTION 2020: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने संकेत दिया है कि वह मंगलवार को होने वाले चुनाव के बाद डॉ. एंथोनी फौसी (Dr. Anthony Fauci) को बर्खास्त कर सकते हैं. ट्रंप और देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ के बीच दरार गहरी होती जा रही है.

ओपा-लौका. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने संकेत दिया है कि वह मंगलवार को होने वाले चुनाव के बाद डॉ. एंथोनी फौसी (Dr. Anthony Fauci) को बर्खास्त कर सकते हैं. ट्रंप और देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ के बीच दरार गहरी होती जा रही है. वहीं अमेरिका कोरोना वायरस (Coroanvirus) से जूझ रहा है. फ्लोरिडा के ओपा-लोका में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने इस बात पर हताशा जताई कि संक्रमण के मामलों में वृद्धि का खबरों में अब भी प्रमुख स्थान है. इसके बाद राष्ट्रपति के समर्थकों ने ‘फौसी को बर्खास्त करो’ के नारे लगाने शुरू कर दिए.

रैली में लगे फौसी को बर्खास्त करो के नारे
सोमवार रात को ट्रंप ने हजारों समर्थकों को जवाब दिया, ‘किसी से कहिएगा नहीं, लेकिन चुनाव के बाद तक मुझे थोड़ा इंतजार करने दीजिए.’ उन्होंने कहा कि वह अपने समर्थकों की ‘सलाह’ को सराहते हैं. गौरतलब है कि ट्रंप ने पहले कहा था कि वह चुनाव से पहले लोकप्रिय और सम्मानित डॉक्टर को बर्खास्त करने के राजनीतिक नुकसान को लेकर चिंतित हैं.

फौसी ने डोनाल्ड ट्रंप पर लगाया था आरोपफौसी ने कहा था कि ट्रंप ने वायरस को नियंत्रित करने को लेकर उनकी सलाह को नज़रअंदाज किया और करीब एक महीने से उनकी राष्ट्रपति से बातचीत नहीं हुई है. फौसी ने यह भी कहा था कि अगर बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए और उपाय नहीं किए गए तो सर्दियों में स्थिति चिंताजनक हो सकती है.

ये भी पढ़ें: फ्रांस: 72 घंटे में दूसरा हमला, चर्च के गेट पर पादरी को गोली मारी, हमलावर फरार

PHOTOS: फ्रांस राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की बूट प्रिंट वाली तस्वीर हो रही है पॉपुलर

लेबनान विस्फोट के मलबे से आयत नजीर ने बनाई मूर्ति, कहा- ये हमें एकजुट करेगी

कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में 2,30,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here