Spread the love


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन के कोरोनावायरस के चलते अमेरिका की अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई. फोटो: AP

US ELECTION 2020: डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने रविवार को जॉर्जिया में अपनी चुनावी रैली में चीन पर जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि चीनी वायरस (Chinese Virus) के चलते सब कुछ चौपट हो गया और इस बात को अमेरिका कभी भी नहीं भुला पाएगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 2, 2020, 5:53 PM IST

वॉशिंगटन. अमेरिका में तीन नवंबर यानी मंगलवार को राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव (US Election 2020) है. रिपब्लिकन डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) और डेमोक्रेट जो बाइडेन (Joe Biden) अंतिम दौर की रैलियों में रविवार को व्यस्त रहे. डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को जॉर्जिया में अपनी चुनावी रैली में चीन पर जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि चीन के चलते सब कुछ चौपट हो गया और इस बात को अमेरिका कभी भी नहीं भुला पाएगा. डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था (America’s Economy) की हालत पस्त होने की जिम्मेदारी भी चीन पर ठहराई. उनका कहना था कि चीन ने अमेरिका की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया.

‘हमारी अर्थव्यवस्था इतिहास में श्रेष्ठता को प्राप्त कर चुकी थी’
डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर आरोप लगाते हुए कहा कि अमेरिका आर्थिक मंदी की चपेट से बाहर आ चुका था और वापस अपनी आर्थिक गति को हासिल कर रहा था लेकिन चीनी वायरस ने इसे अपनी जद में ले लिया. ट्रंप ने जॉर्जिया में कहा कि हमारी अर्थव्‍यवस्‍था इतिहास में सर्वश्रेष्‍ठ हो चुकी थी और तभी चीनी वायरस ने आकर उसे तहस-नहस कर डाला.

ट्रंप ने किया ये दावा…ट्रंप के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगाना पड़ा जिसके चलते इकोनॉमी की चाल सुस्त पड़ती चली गई. अर्थव्यवस्था को दोबारा गति देने के लिए हमें लॉकडाउन हटाना पड़ा और इसके चलते अमेरिकी बच पाए. उन्होंने एक बार फिर दावा किया है कि उनके प्रशासन के चुस्त होने की वजह करीब 20 लाख लोगों की जिंदगियां बच पाई हैं. हालांकि अमेरिका का जितना नुकसान हुआ,वह नहीं होना चाहिए था.

ये भी पढ़ें: फ्रांस: 72 घंटे में दूसरा हमला, चर्च के गेट पर पादरी को गोली मारी, हमलावर फरार

PHOTOS: फ्रांस राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की बूट प्रिंट वाली तस्वीर हो रही है पॉपुलर

ट्रंप और उनका प्रशासन शुरू से ही दुनिया में कोरोना वायरस के फैलने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराता रहा है. दुनिया में कोरोना वायरस सबसे पहले चीन में ही पाया गया था. चीन के वुहान में यह पहली बार वर्ष 2019 के दिसंबर में पाया गया और इसका सबसे ज्यादा नुकसान अमेरिका को ही उठाना पड़ा है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here