इस पैकेज के तहत बेरोजगारों को हर हफ्ते 300 डॉलर और जरूरतमंद लोगों को 600 डॉलर की सहायता प्रदान की जाएगी. (फाइल)

Coronavirus Relief Package: इस पैकेज के तहत बेरोजगारों को हर हफ्ते 300 डॉलर और जरूरतमंद लोगों को 600 डॉलर की सहायता प्रदान की जाएगी. नए प्रावधानों के तहत सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले कारोबारों, स्कूलों और स्वास्थ्य सेवाओं की भी मदद की जाएगी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 28, 2020, 9:19 PM IST

वेस्ट पाम बीच (अमेरिका). अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की मार से निपटने के लिए 900 अरब डॉलर के वैश्विक महामारी राहत पैकेज पर हस्ताक्षर कर दिए.

इस राशि का इस्तेमाल कोरोना वायरस महामारी (COVID-19 Pandemic) के दौरान बुरी तरह प्रभावित हुए कारोबारियों एवं जरूरतमंद लोगों की मदद करने और टीका मुहैया कराने के अभियान में किया जाएगा. ट्रंप ने रविवार रात को इस संबंध में घोषणा की.

इस पैकेज के तहत बेरोजगारों को हर हफ्ते 300 डॉलर और जरूरतमंद लोगों को 600 डॉलर की सहायता प्रदान की जाएगी. नए प्रावधानों के तहत सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले कारोबारों, स्कूलों और स्वास्थ्य सेवाओं की भी मदद की जाएगी.डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के कार्यभार संभालने के बाद और राहत पैकेज दिए जाने का वादा किया है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here