Spread the love


फोटो सौ. (AP)

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर गुरुवार रात को डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच दूसरी बहस टीवी के माध्यम से होगी. ट्रंप के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद आयोजकों ने राष्ट्रपति पद के लिए आमने-सामने होने वाली बहस को ऑनलाइन आयोजित कराने का निर्णय लिया था.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 15, 2020, 8:25 PM IST

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनके प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच दूसरी बहस आमने-सामने के बजाय टीवी के माध्यम से होगी. बृहस्पतिवार रात को दोनों ही नेता अलग-अलग टीवी चैनलों पर जनता के सवालों का सामना करेंगे. ट्रंप जहां मियामी से एनबीसी चैनल पर होंगे, वहीं बाइडेन फिलाडेल्फिया से एबीसी पर नजर आएंगे. ट्रंप के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद आयोजकों ने राष्ट्रपति पद के लिए आमने-सामने होने वाली बहस को ऑनलाइन आयोजित कराने का निर्णय लिया था, जिसके बाद ट्रंप ने इससे इंकार कर दिया था. ट्रंप ने आमने-सामने बहस कराने की मूल योजना का समर्थन किया था.

अंतिम सप्ताह में जैसे-जैसे प्रचार रफ्तार पकड़ रहा है, दोनों ही उम्मीदवार चुनाव संबंधी अन्य जरूरतों पर भी पूरा ध्यान दे रहे हैं. इसके मद्देनजर, बृहस्पतिवार दोपहर को उत्तरी कैरोलिना में ट्रंप ने रैली की , वहीं बाइडेन ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए चुनावी चंदा जुटाने के अभियान को गति प्रदान की. साथ ही ट्रंप ऐसे क्षेत्रों में भी मतदाताओं का समर्थन हासिल करने में पूरा जोर लगा रहे हैं, जहां पहले उन्हें इनके अपने पक्ष में होने का भरोसा था. वह आयोवा जैसे राज्य में मतदाताओं और बड़े उद्योगों का समर्थन प्राप्त करने में जुटे हैं.

ये भी पढ़ें: US Election: सर्वे में हुआ खुलासा, ट्रंप नहीं जो बाइडेन हैं भारतीय-अमेरिकियों की पहली पसंद

ट्रंप को मिला था जबरदस्त समर्थनपिछले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को आयोवा के मतदाताओं का जबरदस्त समर्थन मिला था लेकिन इस बार बाइडेन इस क्षेत्र में उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं. कारोबारी हस्तियों को संबोधित करते हुए बुधवार सुबह ट्रंप ने दावा किया था कि अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए उनका नेतृत्व सबसे बेहतर विकल्प है. दूसरी तरफ, बाइडेन ने चुनावी चंदे के लिए विलमिंगटन, डेलावेयर से ऑनलाइन अभियान चलाया और इस दौरान, ट्रंप पर ओबामा द्वारा लाए गए स्वास्थ्य कानून को समाप्त करने के लिए सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here