Spread the love


  • Hindi News
  • Sports
  • Australian Open 2021 Tennis Grand Slam Schedule Venue News Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेलबर्न से भास्कर के लिए अमित चौधरी21 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टेनिस स्टार और सबसे ज्यादा 20-20 ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर और राफेल नडाल टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार हैं। -फाइल फोटो

  • टेनिस पहला ग्रैंड स्लैम 18 जनवरी से, अन्य शो-पीस इवेंट भी विक्टोरिया में ही होंगे
  • 14 दिन क्वारैंटाइन में रहेंगे और सभी का दो बार कोविड टेस्ट भी किया जाएगा

लंबा और सख्त लॉकडाउन झेलने वाला शहर मेलबर्न अगले साल टेनिस ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन की मेजबानी करेगा। अगर सब कुछ सही रहा तो टूर्नामेंट अपने तय समय 18 जनवरी से 31 जनवरी तक खेला जाएगा। विक्टोरियन प्रीमियर डेनियल एंड्रयू का कहना है कि अगले साल समर में होने वाले सभी टूर्नामेंट विक्टोरिया राज्य में ही खेले जाएंगे। इसमें वॉर्म-अप इवेंट के साथ-साथ शो-पीस इवेंट भी शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले सिडनी, ब्रिस्बेन, पर्थ, एडिलेड, केनबरा और होबार्ट में भी टेनिस टूर्नामेंट खेले जाते हैं। लेकिन इस बार कोविड-19 महामारी के कारण ये सभी टूर्नामेंट विक्टोरिया राज्य के मेलबर्न शहर में होंगे।

फैंस को भी एंट्री मिलेगी एंड्रयू के अनुसार, ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुकाबले मेलबर्न के अलावा रीजनल इलाकों बेंडिगो और त्रारालगों में आयोजित करने की योजना है। अगर ऐसा हुआ तो यह पहली बार होगा जब सीजन के पहले टेनिस ग्रैंड स्लैम के मुकाबले तीन वेन्यू पर होंगे। इन टूर्नामेंट में फैंस को भी आने की अनुमति होगी। लेकिन फॉर्मूला वही होगा, जो बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए एमसीजी में है। यानी क्षमता के 25% फैंस को आने की इजाजत होगी। पिछले 17 दिनों से विक्टोरिया में कोरोनावायरस का एक भी मामला नहीं है। टिकट बिक्री 26 नवंबर से शुरू होगी।

जीत के बाद थिएम बोले- बायो-बबल थकाऊ, सूरज की रोशनी तक नसीब नहीं ऑस्ट्रिया के टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने एटीपी फाइनल्स में जीत के साथ शुरुआत की है। वर्ल्ड नंबर-3 थिएम ने ग्रीस के स्टीफानोस सितसिपास को 7-6, 4-6, 6-3 से हराया। ब्रिटेन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वहां लॉकडाउन लगा दिया गया है। खिलाड़ी बायो-बबल में हैं। उनके होटल एटीपी फाइनल्स के वेन्यू ओ2 एरिना से सिर्फ 6 मिनट की दूरी पर ही हैं।

बायो-बबल को लेकर थिएम ने कहा, ‘कोरोना टेस्ट, बिना फैंस के टूर्नामेंट का आयोजन, बायो-बबल में रहना यह सभी के लिए बिल्कुल नया अनुभव है। बायो-बबल थकाऊ है। हमें सिर्फ दो-तीन मिनट के लिए ताजी हवा मिलती है। सूरज की रोशनी तक नसीब नहीं। यह साल शारीरिक रूप से बहुत ही आसान रहा। यह मेरा इस साल सिर्फ 30वां मैच है, जो कि बहुत बड़ा नंबर नहीं है। लेकिन मानसिक रूप से बहुत ही कठिन रहा। कहने का मतलब है कि फैंस से बहुत एनर्जी मिलती है। अगर आप 17 हजार फैंस के सामने खेलते हो तो इससे बहुत सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। बिना फैंस के हमें खुद को बहुत पुश करना पड़ता है। खुद को सकारात्मकता और एनर्जी देनी पड़ती है।’

बिग-3 ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि की, सेरेना विलियम्स भी खेलेंगी टेनिस के बिग-3 यानी रोजर फेडरर, राफेल नडाल और डिफेंडिंग चैंपियन नोवाक जोकोविच ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर हामी भर दी है। इसके अलावा नाओमी ओसाका और सेरेना विलियम्स ने भी खेलने की पुष्टि कर दी है। टूर्नामेंट डायरेक्टर क्रेग टिले ने कहा कि विदेश से आने वाले खिलाड़ी मेलबर्न में बायो-बबल में 14 दिन क्वारैंटाइन में रहेंगे। दुनियाभर के 550 से ज्यादा खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ दिसंबर मध्य से मेलबर्न पहुंचना शुरू हो जाएंगे। सभी का 14 दिन में दो बार कोविड टेस्ट होगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here