जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी.


जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने एडिलेड टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की है. टीम इंडिया (Team India) की दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 5 ओवर में पांच विकेट झटके.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 19, 2020, 6:20 PM IST

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच एडिलेड में खेले गए पहले डे नाइट टेस्ट में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) और पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन पर आउट हुई टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिाय ने आसानी से आठ विकेट से हरा दिया. इस मैच में कमिंस ने सात विकेट झटके वहीं दूसरी पारी में पांच विकेट लेने हेजलवुड ने कुल छह भारतीय बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई. टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे करने वाले हेजलवुड ने दूसरी पारी में सिर्फ आठ रन देकर पांच बल्लेबाजों को आउट किया.

हेजलवुड ने सिर्फ 25 गेंदों में लिया पांच विकेट
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भारत की दूसरी पारी में सिर्फ 25 गेंदों में पांच विकेट चटकाया. हालांकि वो एक खास रिकॉर्ड बनाने से चूक गए. भारत के खिलाफ इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एर्नी तोशाक ने ब्रिस्बेन टेस्ट में सिर्फ 19 गेंदों के अंदर पांच विकेट झटके थे. तोशाक के रिकॉर्ड की बराबरी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेंट्रबिज टेस्ट में की थी. ब्रॉड ने भी सिर्फ 19 गेंदों के अंदर पांच विकेट चटकाए थे.

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का कहरभारतीय टीम ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे. जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 191 रनों पर समेट दिया. पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम ने 53 रन की बढ़त हासिल की थी.

IND vs AUS: टीम इंडिया 36 रन पर ढेर, 88 साल के टेस्ट इतिहास का सबसे बुरा रिकॉर्ड

तीसरे दिन उम्मीद थी कि टीम इंडिया मेजबान टीम के सामने बड़े लक्ष्य को रखने में सफल रहेगा. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 128 गेंद (21.2 ओवर) तक ही टिक सके. पहली पारी दमदार बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे खाता खोलने में असफल रहे. कप्तान विराट कोहली (4 रन) ने पैट कमिंस की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को ड्राइव करने की कोशिश में गली में कैच दिया. टीम की ओर से सबसे ज्यादा 9 रन मयंक अग्रवाल ने बनाए.

पैट कमिंस के 150 विकेट पूरे
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने एडिलेट टेस्ट में खास मुकाम हासिल किया है. उन्होंने अपने 31वें टेस्ट मैच में 150 विकेट पूरे कर लिए. पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने दूसरी पारी में भी चार विकेट झटका. उन्होंने दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेनिस लिली और शेन वार्न के रिकॉर्ड की बराबरी की. इन दोनों गेंदबाजों ने भी अपने 31वें टेस्ट में यह कारनामा किया था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here