Friday, July 23, 2021
HomeSportsजिनेवा ओपन 2021: एंदुजार ने फेडरर को 3 सेट में हराया, 20...

जिनेवा ओपन 2021: एंदुजार ने फेडरर को 3 सेट में हराया, 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता के वापसी की उम्मीदों को झटका लगा


  • Hindi News
  • Sports
  • Geneva Open 2021: Pablo Andujar Defeats Swiss Giant Roger Federer In Three Sets

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जिनेवा ओपन में हार से निराश रोजर फेडरर।

जिनेवा ओपन 2021 टेनिस टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पाब्लो एंदुजार ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन रोजर फेडरर को 3 सेट में हरा दिया। स्पेन के पाब्लो ने इस मैच को 6-4, 4-6, 6-4 से जीता। इस जीत के साथ एंदुजार ने क्ले कोर्ट पर अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखा।

वहीं, फेडरर की वापसी की उम्मीदों को झटका लगा है। 30 मई से फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट होना है। ऐसे में वे जेनेवा ओपन में कुछ मैच की प्रैक्टिस करने की सोच रहे थे। पर उन्हें पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा।

2 सेट पाब्लो ने और फेडरर ने 1 सेट जीता
पहला सेट जीतने के बाद पाब्लो दूसरे सेट में एरर कर बैठे। फेडरर ने वापसी की और दूसरा सेट आसानी से जीत लिया। तीसरे सेट में एकबार फिर पाब्लो ने फेडरर की गलतियों का फायदा उठाया। अपने सर्व में फेडरर ने 2 मैच पॉइंट बचाए। पर तीसरे में प्रेशर में पॉइंट और मैच दोनों गंवा बैठे।

फेडरर ने घुटने की दो सर्जरी कराई है
फेडरर पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से घुटने की चोट से जूझ रहे थे। उन्होंने 2 बार अपने घुटने की सर्जरी भी कराई। इसके लिए वे 2020 में फ्रेंच ओपन, यूएस ओपन और इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर रहे। मार्च में कतर ओपन से उन्होंने वापसी की। पर वे क्वार्टर फाइनल में जॉर्जियाई खिलाड़ी निकोलोज बेलाशविली ने 3-6, 6-1, 7-5 हराया था।

फेडरर और नडाल जीत चुके 20-20 ग्रैंड स्लैम
फेडरर ने अपने करियर में कुल 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। इसमें 8 विम्बलडन, 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 यूएस ओपन और 1 फ्रेंच ओपन टाइटल शामिल हैं। राफेल नडाल ने पिछले साल फ्रेंच ओपन जीतकर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड की बराबरी की। इस साल होने वाले फ्रेंच ओपन में नडाल और फेडरर में से जो ट्रॉफी जीतेगा, वह 21 ग्रैंड स्लैम के साथ ओपन एरा का सबसे कामयाब प्लेयर बन जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments