अजिंक्‍य रहाणे ने रविन्‍द्र जडेजा की बल्‍लेबाजी की जमकर तारीफ की (PIC: AP)


अजिंक्‍य रहाणे ने रविन्‍द्र जडेजा की बल्‍लेबाजी की जमकर तारीफ की (PIC: AP)

रविन्‍द्र जडेजा ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में अहम मौके पर अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ कप्तान के साथ शतकीय साझेदारी निभाकर टीम की जीत की नींव रखी थी.

सिडनी. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बुधवार को कहा कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की नई चीजें सीखने की ललक और हरफनमौला रविन्द्र जडेजा (ravindra jadeja) की बल्लेबाजी में सुधार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैचों में भारत को काफी फायदा हुआ है.

अश्विन 10 विकेट के साथ सीरीज में अब तब सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं. जडेजा ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में अहम मौके पर अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ कप्तान के साथ शतकीय साझेदारी निभाकर टीम की जीत की नींव रखी थी. अश्विन की धारदार गेंदबाजी के बारे में पूछे जाने पर रहाणे ने कहा कि वह हमेशा नई चीजें सीखने की कोशिश करते हैं. उनके पास अच्छा कौशल है लेकिन वह हमेशा नई चीजें सीखना चाहते हैं और यही अश्विन को महान बनाता है.

जडेजा की बल्‍लेबाजी से बनता है आवश्‍यक संतुलन 

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा प्रदर्शन अगले दो टेस्ट मैचों में भी जारी रखेंगें. अश्विन की गेंदबाजी में सुधार से रहाणे प्रभावित हैं तो वही टेस्ट मैच में जड़ेजा की बल्लेबाजी से वह खुश हैं, जो टीम के लिए आवश्यक संतुलन बनाने का कम करता है. उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर जडेजा में काफी सुधार हुआ है और यह टीम के नजरिए के रूप में काफी सकारात्मक पहलू है.यह भी पढ़ें : 

IPL 2021: अजिंक्य रहाणे के कोच प्रवीण आमरे को दिल्ली कैपिटल्स ने दी अहम जिम्मेदारी

पाकिस्तान की करारी हार पर भड़के शोएब अख्तर, कहा-क्लब टीमें इससे बेहतर खेलती

उन्होंने कहा कि जब आपको पता होता है कि आपका सातवां क्रम का खिलाड़ी बल्ले से योगदान दे सकता है तो आपके लिए प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करना आसान हो जाता है. जाहिर है वह क्षेत्ररक्षण में भी कमाल के है, आप ने उन्हें शानदार कैच लपकते हुए देखे होगे. भारतीय कप्तान ने कहा कि ऐसे में टीम में उनके जुड़ने से हमें काफी मदद मिलती है और वह वास्तव में शानदार रहे हैं. यह हमारे लिए बहुत अच्छा है. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा के अंतिम 11 में शामिल होने से वह खुश है.






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here