Spread the love


फाइल फोटो

Corona Virus in China : रविवार दोपहर तक लगभग 2.8 मिलियन लोगों का परीक्षण किया जा चुका है. सरकार को उम्मीद है कि मंगलवार तक काशगर की 4.7 मिलियन आबादी में से सभी का परीक्षण समाप्त हो जाएगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 27, 2020, 12:47 PM IST

नई दिल्ली. चीन (China) ने अपने एक बड़े शहर में लगभग 5 मिलियन लोगों (50 लाख) के बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस टेस्‍ट करने शुरू किए हैं और पूरे क्षेत्र में दोबारा लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की तैयारी कर ली है. ऐसा शिनजियांग के सुदूर पश्चिमी क्षेत्र में काशगर इलाके में किया जा रहा है. इसकी वजह है यहां कोरोना वायरस से जुड़ा एक केस सामने आना. यह केस बीते शनिवार को ही सामने आया है.

इस परीक्षण अभियान में अब तक 137 अतिरिक्त मामलों की पहचान की गई है और झिंजियांग के क्षेत्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार सभी स्पर्शोन्मुख हैं. यह लगभग 7 महीनों में चीन में सबसे अधिक संख्या में स्पर्शोन्मुख कोविड-19 मामलों की दैनिक संख्या है.

रविवार दोपहर तक लगभग 2.8 मिलियन लोगों का परीक्षण किया जा चुका है. सरकार को उम्मीद है कि मंगलवार तक काशगर की 4.7 मिलियन आबादी में से सभी का परीक्षण समाप्त हो जाएगा.

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण का शुरुआती प्रकोप मार्च में नियंत्रण में लाने के बाद से शिनजियांग में अब यह दोबारा पैर पसार रहा है.इस क्षेत्र में मुख्य रूप से 11 मिलियन मुस्लिम जातीय अल्पसंख्यक उइगरों के घर हैं. अमेरिकी विदेश विभाग का अनुमान है कि यहां 2 मिलियन उइगर और अन्य मुस्लिम अल्पसंख्यकों को नजरबंद कर शिविरों में रखा जा सकता है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here