राजदूत ने बचाई जान.
Spread the love


राजदूत ने बचाई जान.

Viral Video: यह घटना शनिवार को चीन के जोंगशान के पास चोंगकिंग की है. यह एक पर्यटन स्‍थल है. वहां बड़ी संख्‍या में लोग घूमने जाते हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 17, 2020, 1:50 PM IST

नई दिल्‍ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर रोजाना शेयर होने वाले वीडियो में कई वीडियो (Viral Video) बहादुरी के भी होते हैं. इनमें देखने को मिलता है कि कैसे कोई व्‍यक्ति किसी दूसरे की जान बचाता है. एक-दूसरे की मदद के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं करता है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें चीन में नियुक्‍त ब्रिटिश राजदूत एक चीनी छात्रा की जान बचाते दिख रहे हैं. छात्रा नदी में डूब रही थी. उन्‍होंने कूदकर उसकी जान बचा ली. यह वीडियो चीनी एप वीबो और चीनी मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है.

यह घटना शनिवार को चीन के जोंगशान के पास चोंगकिंग की है. यह एक पर्यटन स्‍थल है. वहां बड़ी संख्‍या में लोग घूमने जाते हैं. वहां वीकेंड पर भी बड़ी संख्‍या में लोग आए हुए थे. चोंगकिंग में ब्रिटेन मिशन की सोमवार को जानकारी दी कि शनिवार को राजदूत जनरल स्‍टीफन एलिसन भी वहां गए थे. इसी दौरान वहां लोग चिल्‍लाने लगे.

किसी को तुरंत कुछ समझ में नहीं आया. इसी दौरान एक पर्यटक वहां का वीडियो बना रहा था. कुछ देर बाद लोगों को नदी में एक छात्रा बहती दिखी. वह नदी के दूसरी ओर पानी के किनारे गई थी. लेकिन फिसलने के कारण उसी में बहने लगी. उसे तैरना नहीं आता था. ऐसे में वह पानी में डूबने लगी और बेसुध हो गई.

इसी दौरान वहां मौजूद 61 साल के स्‍टीफन एलिसन ने अपनी जान की परवाह न करते हुए अपने जूते उतारे और नदी में छलांग लगा दी. इस दौरान उन्‍होंने छात्रा को पकड़ा और तैरते हुए उसे किनारे पर लाने लगे. तभी कई लोग किनारे पर उनकी मदद के लिए आ गए. समय रहते छात्रा को मदद मिल जाने से उसकी सांस वापस चलने लगी और उसकी जान बच गई. अब ब्रिटिश मिशन और अन्‍य लोग एलिसन की बहादुरी पर गर्व कर रहे हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here