खिलाड़ियों के वेतन में कटौती करेगा ECB, क्रिस वोक्स ने बताया क्या होगा उनका फैसला
Spread the love


ईसीबी को बड़ा नुकसान हुआ है

ईसीबी (ECB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन (TOM Harrison) ने कहा कि अगर महामारी का प्रकोप अगले साल भी जारी रहा तो यह नुकसान यानी 1900 करोड़ रुपये तक बढ़ सकता है.

नई दिल्ली. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कोविड-19 (COVI-19) महामारी से हुए वित्तीय प्रभाव से निपटने के लिये अपने 20 प्रतिशत कर्मचारियों को हटाने की घोषणा की जिसके बाद हरफनमौला क्रिस वोक्स (Chris Woakes) को लगता है कि खिलाड़ियों से भी वेतन कटौती के लिये कहा जा सकता है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट गतिविधियों के बाधित होने से ईसीबी (ECB) 10 करोड़ पाउंड (100 मिलियन पाउंड) के नुकसान से जूझ रहा है और अगर इस महामारी का असर 2021 गर्मियों तक भी रहा तो नुकसान की यह राशि बढ़कर दोगुनी (20 करोड़ पाउंड) हो सकती है.

कटौती से इनकार नहीं करेंगे क्रिस वोक्स
वोक्स ने पत्रकारों से कहा, ‘यह सचमुच ही दुखद खबर है, सचमुच. ईसीबी के लिये काफी लोग काम करते हैं जो काफी मेहनत करते हैं और इसके संचालन के लिये काफी अहम हैं.’ उन्होंने कहा, ‘इस समय, मेरे लिये यह कहना मुश्किल है कि कहां से कटौती की जायेगी जब तक हम यह देख नहीं लेते कि शीर्ष स्तर पर क्या होता है, तभी हमें इसका ज्यादा अहसास होगा. मैं निश्चित रूप से कटौती से बिलकुल इनकार नहीं करूंगा.’वोक्स ने कहा, ‘मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए आप अपने अनुबंध में कुछ भी उम्मीद कर सकते हो. हमें इंतजार करना होगा और बतौर खिलाड़ी आप यह नहीं कह सकते कि हमें इससे छूट मिल जायेगी.’ इंग्लैंड के लिये खेल के तीनों प्रारूपों में खेलने वाले 31 साल के इस खिलाड़ी ने कठिन समय में क्रिकेट की बहाली के लिये शुक्रिया भी किया.

IPL 2020: यूएई पहुंचकर भी टीम से नहीं जुड़ पाई हैं प्रीति जिंटा, होटल के कमरे से दिया खिलाड़ियों को खास संदेश

उन्होंने कहा, ‘निश्चित रूप से यह मुश्किल समय है और इसका असर खिलाड़ियों पर भी पड़ता है लेकिन हम भाग्यशाली हैं कि क्रिकेट शुरू हो गया है क्योंकि 20 करोड़ पाउंड का नुकसान काफी ज्यादा होता. मैं इसे सकारात्मक मानता हूं.’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here