Saturday, July 24, 2021
HomeAjab-Gajabखास है कोलकाता का यह टी स्टॉल, एक कप चाय की कीमत...

खास है कोलकाता का यह टी स्टॉल, एक कप चाय की कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान


Representation purpose only.

Kolkata Tea Stall: 2014 में पार्थ ने निर्जस (Nirjash) नाम से चाय की एक छोटी-सी दुकान खोली और पिछले 6-7 सालों में अब यह काफी लोकप्रिय हो चुकी है.

नई दिल्ली. चाय बहुत से लोगों की दिनचर्या का अहम हिस्सा है और कई लोगों की तो जिंदगी भी. लेकिन क्या आप एक कप चाय के लिए 1000 रुपये अपने पॉकेट से निकाल सकते हैं. जी हां, लेकिन ये सच है. कोलकाता के मुकंदपुर में एक चाय की दुकान है जहां सबसे महंगी चाय मिलने की बात कही जाती है.

दिलचस्प बात यह है कि यहां करीब 100 तरह की चाय मिलती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन चायों के एक कप की कीमत 10 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक है. यहां जो सबसे महंगी चाय मिलती है उसका नाम है Bo-Lay और इसकी एक किलोग्राम पत्ती की कीमत तीन लाख रुपये है. सामान्य चाय के अलावा यहां लैवेंडर टी, ओकेटी टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, हिबिस्कस टी, तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, रूबिएस टी, सिल्वर नीडल व्हाइट टी और ब्लू टिश्यन जैसे टी के कई जायकों का भी आप लुत्फ उठा सकते हैं.

दुकान के मालिक पार्थ प्रातिम गांगुली ने बताया कि शुरुआत में वह नौकरी करते थे और इसी सेक्टर में आगे भी अपना करियर बढ़ाना चाहते थे, लेकिन अचानक एक दिन उनके मन में नौकरी छोड़ने का खयाल आया और उन्होंने नौकरी को बाय-बाय कह दिया. इसके बाद उन्होंने एक चाय की दुकान खोलने का मन बनाया. साल था 2014 जब पार्थ ने निर्जस (Nirjash) नाम से चाय की एक छोटी-सी दुकान खोली और पिछले 6-7 सालों में अब यह काफी लोकप्रिय हो चुकी है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments