Spread the love


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Captain Virat Kohli Maintained The Top Rank In The ICC ODI Rankings For Batsmen While Englishman Jonny Bairstow Broke Into The Top 10 Following A String Of Good Performances Against Australia

11 घंटे पहले

रोहित शर्मा(बाएं) और विराट कोहली। टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने पिछला वनडे इसी साल 11 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। वे 9 रन बनाकर आउट हो गए थे।

  • भारतीय कप्तान विराट कोहली के 722 और रोहित शर्मा के 719 रेटिंग पॉइंट्स हैं
  • जसप्रीत बुमराह वनडे के टॉप-10 गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर हैं, ट्रेंट बोल्ट पहले नंबर पर

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। कोहली के 871 और रोहित के 855 रेटिंग पॉइंट्स हैं। टॉप-10 बल्लेबाजों में सिर्फ यही दो भारतीय शामिल हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ऑस्ट्रेलिय़ा के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक लगाने के कारण दसवें स्थान पर आ गए। उन्हें तीन स्थान का फायदा हुआ।

वनडे के टॉप-10 गेंदबाजों की बात करें, तो न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर हैं। उनके खाते में 722 रेटिंग पॉइंट्स हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर हैं। उनके 719 रेटिंग पॉइंट्स हैं। टॉप-10 में बुमराह के अलावा कोई और भारतीय शामिल नहीं है।

मैक्सवेल और कैरी की रैंकिंग भी सुधरी

बेयरस्टो ने तीन वनडे की सीरीज में 196 रन बनाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 112 गेंद पर 126 रन बनाए थे। इससे पहले, उन्होंने 2018 में करियर की बेस्ट 9वीं रैंकिंग हासिल की थी। वे करियर बेस्ट 777 रेटिंग पॉइंट्स से सिर्फ 23 अंक पीछे हैं। ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को भी तीसरे वनडे में शतक लगाने का फायदा मिला है।

उनकी रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। मैक्सवेल पांच स्थान की छलांग लगाकर 26वें पायदान पर आ गए। आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग भी 26वें स्थान पर ही हैं। कैरी ने करियर की बेस्ट 28वीं रैंकिंग हासिल की।

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में वोक्स दूसरे स्थान पर पहुंचे
इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ऑलराउंडर्स की वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 89 रन बनाने के साथ ही 6 विकेट भी हासिल किए थे। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 301 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं।

वनडे सुपर लीग में इंग्लैंड पहले स्थान पर

आईसीसी वनडे चैम्पियनशिप सुपर लीग में इंग्लैंड 123 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। इंग्लैंड इकलौती टीम है, जिसने दो महीने के भीतर दो घरेलू सीरीज खेली है। एक में उसने आयरलैंड को 2-1 से हराया, जबकि दूसरी में ऑस्ट्रेलिया से हारी है। भारत 119 अंकों के साथ दूसरे और न्यूजीलैंड 116 पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर है।

सुपर लीग की टॉप-7 टीमें और मेजबान भारत को 2023 के वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री मिलेगी।

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here