ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने कोरोना वैक्सीन लगाने का मजाक उड़ाया. फोटो: AP

Jair Bolsonaro Said tha Pfizer Coronavirus will Made you Corodile: ​ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Brazil President Jair Bolsonaro) ने कोरोनावायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि फाइजर-बायोन्टेक (Pfizer Vaccine) कंपनी द्वारा वि​कसित कोरोना वैक्सीन लोगों को मगरमच्छ (Crocodile) या दाढ़ी वाली औरत (Bearded Women) बना देगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 19, 2020, 2:23 PM IST

साओ पाउलो. ​ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Brazil President Jair Bolsonaro) ने कोरोनावायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि फाइजर-बायोन्टेक (Pfizer Vaccine) कंपनी द्वारा वि​कसित कोरोना वैक्सीन लोगों को मगरमच्छ (Crocodile) या दाढ़ी वाली औरत (Bearded Women) बना देगा. धुर दक्षिणपंथी नेता बोल्सोनारो शुरुआत से ही कोरोनावायरस को हल्के में लेते रहे हैं. पिछले साल के आखिर में शुरू हुए कोरोनावायरस संक्रमण को उन्होंने ‘हल्का बुखार’ बताया था. इस हफ्ते जब पूरे देश में मास वैक्सीनेशन की शुरूआत हुई तो बोल्सोनारो ने खुद को टीका लगवाने से मना कर दिया.

बोल्सोनारो ने फाइजर के कांट्रेक्ट का उड़ाया मजाक

बोल्सोनारो ने गुरूवार को कहा कि फाइजर ने अपने कांट्रेक्ट में स्पष्ट लिखा है कि हम टीके के साइड इफेक्ट की कोई जिम्मेवारी नहीं लेते हैं. उन्होंने इस कांट्रेक्ट का मजाक बनाते हुए कहा कि अगर आप टीका लगवाने के बाद मगरमच्छ बन जाएंगे तो यह आपकी समस्या है.

वैक्सीन का कई हफ्तों से चल रहा है ट्रायलब्राजील में फाइजर के वैक्सीन का कई हफ्तों से ट्रायल चल रहा है और अमेरिका और ब्रिटेन में इस कंपनी का सामूहिक ​टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है. उन्होंने टीका बनाने वाली कंपनी का मजाक बनाते हुए कहा कि अगर आप सुपरह्यूमन बन गए और किसी महिला की दाढ़ी निकल आई और एक पुरूष की आवाज महिलाओं की तरह हो जाए तो इस बारे में दवा कंपनी कुछ भी नहीं करेगी.

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को दिया झटका, चीनी कंपनियां हो सकती हैं अमेरिकी एक्सचेंज से बाहर

जापान: भारी बर्फबारी के चलते 15 Km. लंबा जाम लगा, भूख-प्यास से बेहाल हुए लोग, देंखे Photo

बुधवार को सामूहिक टीकाकरण अभियान लॉन्च किया जा रहा था जब बोल्सोनारो ने कहा कि यह वैक्सीन फ्री में लगाया जाएगा लेकिन इसे लगवाना अनिवार्य नहीं होगा. हालांकि, ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट ने गुरूवार को यह फैसला ​दिया कि कोरोनावायरस का वैक्सीन लगाना सभी के लिए अनिवार्य होगा लेकिन लोगों को यह टीका जबरदस्ती नहीं लगाया जाएगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here