राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के महाप्रबंधक डॉ मनोज शुक्ला ने बताया कि कोरोना वैक्सिनेशन (Corona Vaccination) ट्रेनिंग के दो सत्र होंगे.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के महाप्रबंधक डॉ मनोज शुक्ला ने बताया कि कोरोना वैक्सिनेशन (Corona Vaccination) ट्रेनिंग के दो सत्र होंगे.

वाराणसी. मकरसंक्रांति से कोरोना वैक्सिननेशन (Corona Vaccination) की शुरुआत के बीच मंगलवार को पूरे उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा ड्राई रन (Dry Run) जारी है. इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद लखनऊ के लोहिया संस्थान में वैक्सीन का ट्रायल देखने के लिए पहुंचे और अफसरों से बात की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने निर्देश दिया कि कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने में रखें पूरी पारदर्शिता, आम और ख़ास में भेदभाव नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से निर्धारित क्रम के अनुसार ही बारी आने पर ही वैक्सीन लगाई जाएं. सीएम ने कहा कि सबसे पहले नौ लाख हेल्थ वर्करों को, इसके बाद आवश्यक सेवाओं के लोगों को, तत्पश्चात पचास साल से ऊपर की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी.

उधर, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में गजब की तस्वीर सामने आई. जहां वाराणसी में तैयारियों की पोल उस समय खुली जब कर्मचारी वैक्सीन को साइकिल पर लेकर अस्पताल पहुंचे. जहां पर वैक्सीन रखे जाने की बात कही जा रही है. हालांकि वहां पुलिस की तैनाती जरूर की गई थी. लेकिन वैक्सीन को अस्पताल तक पहुंचाने की पूरी तैयारी नहीं की गई.

वाराणसी के चौकाघाट कोरोना वैक्सीन केंद्र से महिला अस्पताल साइकिल से पहुंचाई गई. वहीं महिला अस्पताल में जब वैक्सीन पहुंची तो वहां भी तैयारी नहीं थी. जिसे लेकर प्रशासन में हड़कंप है. बता दें कि प्रदेश के 750 शहरी व 750 ग्रामीण क्षेत्रों में बने टीकाकरण केंद्रों पर ड्राई रन कर खामियों को तलाशा जाएगा. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के महाप्रबंधक डॉ मनोज शुक्ला ने बताया कि वैक्सिनेशन ट्रेनिंग के दो सत्र होंगे. इस दौरान दो टीमें एकसाथ टीकाकरण करेंगी. एक सत्र में 25 लाभार्थियों को टीका लगाया जाएगा.

कल्याण सिंह के जन्मदिन पर बधाई देने उनके आवास पहुंचे सीएम योगी, बताया जुझारू राजनेता

इस दौरान प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है.  लखनऊ में केजीएमयू, पीजीआई, लोहिया संस्थान, राम सागर मिश्रा हॉस्पिटल, लोक बंधु अस्पताल के अलावा माल, मलिहाबाद, इंदिरा नगर, काकोरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सहारा हॉस्पिटल, मेदांता हॉस्पिटल और एरा मेडिकल कॉलेज में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जा रहा है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here