Wednesday, April 14, 2021
HomeUttar Pradeshकोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच होली खेलने के लिए लगी हैं...

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच होली खेलने के लिए लगी हैं कुछ पाबंदियां, जानिए क्या है गाइडलाइन- holi 2021 celebration up government has imposed several conditions to avoid corona infection upat


पाबंदियों के बीच मानेगी होली

Holi 2021 Celebration Guidelines in UP: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्रीय शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर होली समेत आने वाले त्योहारों में भीड़ को रोकने के निर्देश दिए हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य में सरकार ने होली से पहले खास गाइडलाइन्स जारी की हैं.

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की दूसरी लहर के बीच इस बार होली के त्योहार (Holi 2021) पर वैसे तो लॉकडाउन की काली साया नहीं है, लेकिन जिस तरह से संक्रमण बढ़ रहा उसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने कुछ पाबंदियां लगाई हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्रीय शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर होली समेत आने वाले त्योहारों में भीड़ को रोकने के निर्देश दिए हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य में सरकार ने होली से पहले खास गाइडलाइंस जारी की हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए अपील की कि हर्षोल्लास के इस पर्व में हम कोरोना संक्रामक का करक न बने. हमारी कोशिश होनी चाहिए कि सार्वजनकि या भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें. अगर सार्वजानिक या भीड़भाड़ वाले जगह पर जा रहे हैं तो मास्क और सोशल डिस्टेंसींग का अनुपालन करें. टीकाकरण अभियान जारी है, सभी लोग लगवाएं. मेरी अपील है कि होली पर इस महामारी से लड़ाई में सावधानी बरतेंगे.

किसी भी आयोजन या उत्सव की अनुमति नहीं
यूपी में होली के मौके पर किसी भी तरह के आयोजन या उत्सव नहीं कर सकेंगे. कोई भी कार्यक्रम आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बिना अनुमति के होली मिलन समारोह जैसे आयोजित करने पर रोक लगा दी है. यदि कोई ऐसा करना चाहता है तो प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करना अनिवार्य

लोगों को मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करना अनिवार्य होगा. सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ जमा होती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस की होगी. योगी सरकार ने प्रदेश में फिर से कोविड हेल्प डेस्क को फिर से सक्रिय करने का आदेश दिया है. इसके अलावा, कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय और निजी विद्यालयों में 24 से 31 मार्च तक होली का अवकाश रखा जाएगा. हालांकि, घर से बाहर न निकलने या फिर बाजार को लेकर यूपी में कोई बंदिश नहीं है.

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण
गौरतलब है कि होली से ठीक पहले रविवार बार फिर कोरोना का विस्फोट देखने को मिला. पिछले 24 घंटे में 1446 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया. सबसे ज्यादा मरीज राजधानी लखनऊ में मिले। रविवार को लखनऊ में 439 नए मरीज मिले. यहां महज 99 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए. हालांकि इस दौरान किसी की मौत कोरोना से नहीं हुई. लखनऊ में इस वक्त कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 2193 हो चुकी है.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments