कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल हुए स्टार क्रिकेटर की मौत, क्रिकेट जगत में शोक की लहर
Spread the love


अफगानिस्तान के 29 वर्षीय क्रिकेटर नजीबुल्लाह तारकाई की मौत.

अफगानिस्तान (Afghanistan) के ओपनर नजीबुल्लाह तारकाई (Najeebullah Tarakai) एक कार दुर्घटना (Car Accident) में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. नजीबुल्लाह तारकाई पूर्वी नंगरहार में सड़क पार कर रहे थे, जब उन्हें एक कार ने टक्कर मार दी.

नई दिल्ली. अफगानिस्तान (Afghanistan) के ओपनर नजीबुल्लाह तारकाई (Najeebullah Tarakai) का मंगलवार को निधन हो गया है. कुछ दिन पहले एक कार दुर्घटना (Car Accident) में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. नजीबुल्लाह तारकाई पूर्वी नंगरहार में सड़क पार कर रहे थे, जब उन्हें एक कार ने टक्कर मार दी थी. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अपने सोशल मीडिया के जरिये इसकी जानकारी दी थी.

29 वर्षीय नजीबुल्लाह आईसीयू में थे और उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी. वह कोमा में थे, उनके सिर पर गंभीर चोट लगी थी. तारकाई को जलालाबाद शहर में एक कार ने टक्कर मारी थी. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से नजीबुल्लाह के निधन की जानकारी दी.

तारकाई ने मार्च 2014 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. अब तक वह 12 टी-20 और एक वनडे अफगानिस्तान के लिए खेल चुके हैं. टी-20 में उन्होंने चार अर्द्धशतकों के साथ 258 रन बनाए हैं. वह 24 फर्स्ट क्लास मैच भी खेले चुके हैं. इनमें उन्होंने 47.20 की औसत से 2030 रन बनाए हैं. इनमें छह शतक और 10 अर्द्धशतक शामिल हैं.

IPL 2020: RCB की तरफ से 197वां मैच खेलकर विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड17 लिस्ट ए के मैचों में तारकाई ने 32.52 की औसत से 553रन बनाए, इनमें एक शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं. 33 टी-20 में उन्होंने 127.50 की स्ट्राइक रेट से 700 रन बनाए हैं. हाल ही में उन्होंने शापागीजा क्रिकेट लीग में मीस आइनक नाइट्स का प्रतिनिधित्व किया था.

बता दें कि इससे पहले हाल ही में अफगानिस्तान में हुए एक ब्लास्ट में आईसीसी अंपायर बिस्मिल्लाह जन शिनवारी की मौत हो गई थी. अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में सड़क किनारे बीते शनिवार को एक विस्फोट हुआ था. बताया गया कि इस बम विस्फोट में करीब 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 अन्य घायल हुए थे. इसी विस्फोट में बिस्मिल्लाह जन शिनवारी की भी मौत हुई थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here