Spread the love


सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

बता दें कि बच्ची के परिवार (Family Persons) से जुड़े परिचित लोग ही पटाखा दिलाने के बहाने लेकर गए और इस दुखद घटना को अंजाम दिया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 16, 2020, 8:05 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र के भदरस गांव में दीपावली की रात कथित रूप से काला जादू और तंत्र-मंत्र के चक्‍कर में 6 साल की एक दलित लड़की की हत्‍या कर दी गई. इस घटना पर दुख जताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है. उन्होंने सभी आरोपियों पर NSA लगाने के आदेश दिए है. वहीं पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाकर गुनहगारों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के भी निर्देश दिए हैं. बता दें कि बच्ची के परिवार से जुड़े परिचित लोग ही पटाखा दिलाने के बहाने लेकर गए और इस दुखद घटना को अंजाम दिया. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों की पहचान की है, जिनमें दो पकड़े भी जा चुके हैं.

उपमहानिरीक्षक डॉक्‍टर प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि जब परिवार को बेटी नहीं मिली तो उसकी खोजबीन शुरू की गई और इसके लिए मंदिर और मस्जिदों से भी अपील की गई लेकिन सभी प्रयास निरर्थक साबित हुए. उन्होंने बताया कि रविवार सुबह मंदिर के पास से गुजर रहे ग्रामीणों ने बच्‍ची का शव देखा. एक अन्‍य अधिकारी ने बताया कि लड़की के शरीर पर लगे चोट के निशान से पता चलता है कि उसकी हत्‍या धारदार हथियार से की गई है.

फॉरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वॉयड की मदद
अधिकारी ने बताया, ‘लड़की के हाथ और पैर में रंग लगा है. एक चप्‍पल और कपड़े समेत उसका सामान भी पेड़ के पास से बरामद किया गया है.’ ग्रामीण पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्‍तव ने बताया कि इस सिलसिले में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. तंत्र-मंत्र के चक्‍कर में लड़की की हत्‍या के संदर्भ में उप महानिरीक्षक ने बताया कि जांच में फॉरेंसिक विशेषज्ञों और श्वान दस्ते को लगाया गया है. उन्‍होंने बताया कि शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here