योगी सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति सिर्फ दिखावा: कांग्रेस

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने योगी सरकार को मुरादनगर में हुए श्‍मशान घाट हादसे (Muradnagar Crematorium Roof Collapses) और बदायूं गैंगरेप (Badaun Gangrape) को लेकर खरी खरी सुनाई है.

लखनऊ. गाजियाबाद के मुरादनगर में हुए श्‍मशान घाट हादसे (Muradnagar Crematorium Roof Collapses) में 25 लोगों की मौत और अब बदायूं में एक महिला की गैंगरेप (Badaun Gangrape) के बाद हत्या की वारदात के चलते योगी सरकार एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर आ गई है. इसके लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बसपा के साथ ही साथ कांग्रेस ने न सिर्फ योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है बल्कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति के दावे को खोखला बताया है. वहीं, कांग्रेस ने कहा है कि सीएम योगी अपनी सरकार के भ्रष्टाचार के चलते जान गंवाने वाले लोगों के परिवार से माफी मांगें.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Uttar Pradesh Congress Committee President Ajay Kumar Lallu) ने सबसे पहले गाजियाबाद के मुरादनगर स्थित एक श्मशान घाट की छत गिरने के चलते 25 लोगों की मौत के मामले में बोलते हुए कहा कि ‘पहले पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी अपने भाषणों में ऊपर से 1 रुपया चलने पर नीचे 15 पैसे ही पहुंचने के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बयानों का जिक्र कर कांग्रेस का माखौल उड़ाते थे. अब मेरा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से सवाल है कि जब 22 लाख रुपये रिलीज होते हैं, जिसमें 16 लाख कमीशन चला जाता है और फिर 25 लोगों की मौत हो जाती है. ये कितना बडा खेल है? ये भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति का उदाहरण यूपी के सामने प्रस्तुत किया है. मुख्यमंत्री ने केवल ईओ और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई कर खानापूर्ति तो कर दी, लेकिन वे यह बताएं कि कब इस भ्रष्टाचार के चलते जान गंवाने वाले लोगों के परिवार और उत्तर प्रदेश की जनता से माफी मांगेंगे? ये आज पूरा यूपी जानना चाहता है.’

यूपी में कानून-व्यवस्था ध्वस्त, बेटियां-महिलाए सुरक्षित नहींइसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बदायूं में एक महिला की गैंगरेप के बाद हत्या की वारदात को लेकर भी योगी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा, ‘उत्तर प्रदेश में आज जंगल और गुंडाराज है. उत्तर प्रदेश में बेटियां और महिलाएं सुरक्षित नहीं है. अभी हाथरस की घटना का पूरा सच देश के सामने आया है और अब जिस तरह से बदायूं में घटना हुई है, उससे पूरा उत्तर प्रदेश अपने आप में शर्मसार हुआ है.’ इसके साथ ही कहा कि अगर नेशनल क्राइम ब्यौरा देखेंगे तो उत्तर प्रदेश में महिला अपराध में नंबर-1 है. मुख्यमंत्री योगी बार-बार कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में अपराधी या तो प्रदेश छोड़ भाग चुके हैं या फिर जेल में हैं. ऐसे में क्या मुख्यमंत्री ये बताएंगे कि आखिर ये कौन लोग हैं, जो इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं? कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि पूरी सरकार अपराधियों के संरक्षण में चल रही है. आपराधियों से इस सरकार की सांठगांठ है. उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो चुकी है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here