कांग्रेस ने कहा- सरकार ने चीनी बैंक से 2 बार लोन लिया; राहुल गांधी बोले- मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ या चीन के?
Spread the love


  • Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi And Congress Attacked PM Modi Said That Took Two Loans From AIIB Where China Is Largest Stakeholder

नई दिल्ली8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

चीन मुद्दे पर संसद के अंदर और बाहर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को घेरने में लगी हुई है। (फाइल फोटो)

  • सरकार ने मंगलवार को बताया था कि AIIB से दो किश्तों में लोन लिया गया
  • कांग्रेस का आरोप- पीएम ने चीनी व्यवसायों का बहिष्कार करने के बारे में झूठ बोला

चीन मुद्दे पर संसद के अंदर और बाहर कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को घेरने में लगी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने इस साल एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट बैंक (AIIB) से 2 बार लोन लिया। इस बैंक में चीन सबसे बड़ा हितधारक है। वहीं, राहुल गांधी ने पीएम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी जी डर किस बात का। आपकी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के?

राहुल बोले- आप क्रोनोलॉजी समझिए
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि आपको डर किस बात का है? मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के? उन्होंने ट्वीट किया कि आप क्रोनोलॉजी समझिए। प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसी ने सीमा पार नहीं की। इसके बाद वे चीन स्थित बैंक से भारी लोन लेते हैं। फिर रक्षा मंत्री कहते हैं कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया। फिर गृह राज्य मंत्री कहते हैं कि कोई अतिक्रमण नहीं हुआ।

प्रधानमंत्री ने लगातार झूठ बोला
पवन खेड़ा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लद्दाख में भारत-चीन गतिरोध के बारे वास्तविक जानकारी को छिपाना मोदी सरकार के गैर-जिम्मेदाराना रवैये का सबसे बड़ा उदाहरण है। पीएम चीनी व्यवसायों का बहिष्कार करने के बारे में झूठ बोला और चीन स्थित AIIB से लोन लिया।

सरकार ने संसद में लोन के बारे में बताया था
मंगलवार को ही सरकार ने संसद में बताया था कि उसने चीन स्थित AIIB से 500 मिलियन यूएस डॉलर की पहली किश्त 8 मई को और 750 मिलियन यूएस डॉलर की दूसरी किश्त 19 जून को ली थी। 8 मई को हमारी जमीन पर चीनी घुसपैठ की खबरें आने लगीं थीं। 19 जून तक हमारे 20 बहादुर सैनिक शहीद हो गए। 19 जून को ही प्रधानमंत्री ने देश से झूठ बोला कि हमारे इलाके में कोई नहीं घुसा।

विदेश गए हुए हैं राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के हेल्थ चेकअप के सिलसिले में राहुल गांधी फिलहाल विदेश में हैं। इसी वजह से फिलहाल राहुल संसद सत्र में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं। राहुल गांधी के दो हफ्ते बाद देश लौटने की उम्मीद है।

0





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here