पुलिस ने आरोपी कर्नल को गिरफ्तार कर लिया है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में  रशियन महिला से रेप करने वाले फरार कर्नल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया  है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 15, 2020, 9:17 PM IST

कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में पुलिस ने रशियन महिला से रेप (Rape) के आरोपी कर्नल को गिरफ्तार कर लिया है. सीओडी में तैनात कर्नल नीरज गहलोत (Colonel Neeraj Gehlot) घटना के बाद से फरार चल रहा था. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए दो टीमों का गठन किया था. वहीं कर्नल की लोकेशन ट्रेस करने के लिए सर्विलांस टीम लगाई गई थी. महिला ने पुलिस कर्नल के खिलाफ शिकायत की थी. इसके बाद पुलिस आरोपी की खोजबीन में लग गई थी.

आपको बता दें कि कैंट थाना क्षेत्र में स्थित सीओडी मैस में कर्नल नीरज गहलोत ने लखनऊ में रहने वाले वाले एक दोस्त को सपरिवार दावत पर बुलाया था. दावत के दौरान ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला कर कर्नल ने अपने दोस्त और उसकी रशियन  पत्नी को पिला दिया. इसके बाद उसने महिला के साथ रेप किया और उसकी बेरहमी से पिटायी की. महिला की शिकायत पर घटना के दो दिन बाद कैंट थाने में कर्नल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई. इसके बाद से पुलिस आरोपी कर्नल नीरज गहलोत की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी.

ये भी पढ़ें: यूरोप की तर्ज पर री-डिजाइन होंगी दिल्ली की सड़कें. सीएम अरविंद केजरीवाल ने तैयार किया प्लान

लगा था ये आरोप

कर्नल पर आरोप लगा है कि उसने  अपने मित्र को ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. जिसके बाद वह बेहोश हो गया. दोस्त के बेहोश होने के बाद कर्नल ने उसकी पत्नी को बेडरूम में ले जाकर उसके साथ रेप किया. विरोध करने पर रशियन महिला की जमकर पिटाई भी की. होश आने पर आरोपी कर्नल के मित्र ने इसका विरोध किया और मामले की शिकायत कैंट थाना पुलिस से की. पहले कैंट पुलिस ने मामला दर्ज करने में आनाकानी करते हुए पीड़ित दंपत्ति को टरका दिया. बाद में मामला आला अधिकारियों तक पहुंचने के बाद आरोपी कर्नल नीरज गहलोत पर रेप का मामला दर्ज कर लिया गया है.

गिरफ़्तारी के लिए बनाई गई थी टीम
एसपी ईस्ट राजकुमार अग्रवाल ने बताया था कि 12 दिसंबर को एक व्यक्ति द्वारा एक तहरीर दी गई  कि कानपुर के सीओडी में कर्नल नीरज गहलोत ने परिवार सहित डिनर पर बुलाया था. जहां पर उन्होंने ड्रिंक भी किया. उनका आरोप था कि ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाया गया था. इसके बाद उनकी पत्नी के साथ कर्नल द्वारा रेप किया गया. इस मामले में कैंट थाने में कर्नल नीरज गहलोत के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. आरोपी कर्नल की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया गया था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here