केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने हैदराबाद के खिलाफ सुनील नरेन को नहीं खिलाने की वजह का खुलासा किया.
Spread the love


केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने हैदराबाद के खिलाफ सुनील नरेन को नहीं खिलाने की वजह का खुलासा किया.

टॉस के बाद केकेआर (Kolkata Knight Riders) के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने सुनील नरेन (Sunil Narine) को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने की वजह का खुलासा किया. मॉर्गन ने कहा कि नरेन पूरी तरह से फिट नहीं हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 6:33 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में 35वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला जा रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेइंग इलेवन में खलील अहमद की जगह बासिल थम्पी को और शाहबाज नदीम की जगह अब्दुल समद को शामिल किया. वहीं केकेआर ने कुलदीप यादव और लॉकी फर्गुसन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी. सुनील नरेन के बॉलिंग एक्शन में हरी झंडी मिलने के बाद भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया.

टॉस के बाद केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने सुनील नरेन (Sunil Narine) को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने की वजह का खुलासा किया. मॉर्गन ने कहा कि नरेन पूरी तरह से फिट नहीं हैं और केकेआर मैनेजमेंट इस टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए कोई खतरा नहीं लेना चाहता.

IPL 2020: ‘रॉकस्‍टार’ बनकर मैदान पर उतरे अंपायर पाठक, कभी हेलमेट पहनकर की थी अंपायरिंग

ऑयन मॉर्गन ने कहा, ”हां, सुनील नरेन धीरे-धीरे रिकवर कर रहे हैं. जाहिर है उन्हें वापस पाकर हमें अच्छा लगेगा. दुर्भाग्य से आज वह 100 प्रतिशत शारीरिक रूप से फिट नहीं हैं इसलिए हमें उन्हें मैदान पर उतारने में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते. हम उन्हें बाकी के टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए अभी रेस्ट देना चाहते हैं. इसलिए उम्मीद है कि हम आज नहीं तो कल उन्हें वापस पा लेंगे.”बता दें कि वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को रविवार को आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने पाक साफ करार दिया है. संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए नरेन की पिछले हफ्ते शिकायत की गई थी. पिछले शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नाइट राइडर्स के मुकाबले के दौरान नरेन की शिकायत की गई और अगर ऐसा एक बार फिर होता तो उन्हें लीग में गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया जाता.

IPL 2020: शुभमन गिल बना रहे सुस्त बैटिंग में रिकॉर्ड, केकेआर है परेशान

खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी को उस समय राहत मिली जब आईपीएल की समिति ने उनके गेंदबाजी एक्शन को पाक साफ पाया. आईपीएल ने बयान में कहा, ”कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने पाक साफ पाया है.”

इस 32 साल के क्रिकेटर को अब आईपीएल की संदिग्ध एक्शन चेतावनी सूची से हटा दिया गया है. सुनील को 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था, जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को उनका गेंदबाजी एक्शन अवैध लगा था. लेकिन 2016 में उन्हें सुधारवादी एक्शन के साथ खेल के सभी प्रारूपों में गेंदबाजी की स्वीकृति दी गई. पाकिस्तान सुपर लीग 2018 के दौरान भी नारायण के एक्शन की शिकायत हुई थी, लेकिन अंतत: यह सही पाया गया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here