इन Xiaomi, Oppo, OnePlus और Realme स्मार्टफोन को मिलेगा लेटेस्ट Android 11 अपडेट
Spread the love


Google ने Pixel फोन के साथ-साथ Xiaomi, Oppo, OnePlus और Realme के फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 11 रोलआउट की घोषणा कर दी है। सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने-अपने यूआई के लिए Android 11 पर आधारित फाइनल बीटा रोम पेश कर रहे हैं। स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉयड 11 रोलआउट की जानकारी गूगल द्वारा साझा की गई है, गूगल ने अपने ब्लॉग में यह भी जानकारी दी कि अन्य स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी अपने-अपने डिवाइस के लिए आने वाले महीनों में एंड्रॉयड 11 पेश करेंगी। एंड्रॉयड 11 बीटा पाने वाले कुछ स्मार्टफोन की लिस्ट में Mi 10 सीरीज़, Oppo Find X2 सीरीज़, OnePlus 8 सीरीज़ जैसे फोन शामिल हैं।

Google का कहना है कि यह अपडेट मल्टीटास्टिंक में सुधार लेकर आएगा, इसके अलावा इस अपडेट के बाद से यूज़र्स को वन टाइम ऐप परमिशन के साथ प्राइवेसी पर ज्यादा कंट्रोल प्राप्त होगा। साथ ही यह एंड्रॉयड में बिल्ट-इन स्क्रीन रिकॉर्डिंग भी लेकर आएगा।

Xiaomi एंड्रॉयड 11 पर आधारित ग्लोबल स्टेबल बीटा रोम को Mi 10, Mi 10 Pro और Poco F2 Pro स्मार्टफोन के लिए ज़ारी करेगा। Oppo चीन में एंड्रॉयड 11 पर आधारित कलर ओएस का नया बीटा वर्ज़न Oppo Find X2, Oppo Find X2 Pro व Oppo Reno Ace 2 सीरीज़ के लिए ज़ारी करेगा। भारत व अन्य क्षेत्रों में Oppo Find X2 सीरीज़ को अपडेट प्राप्त होगा। OnePlus एंड्रॉयड 11 आधारित OxygenOS 11 बीटा को OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro के लिए ज़ारी करेगा। अंत में Realme X50 Pro यूज़र्स को भी एंड्रॉयड 11 प्रीव्यू रिलीज़ प्राप्त होगा।

शाओमी, ओप्पो और रियलमी सीमित संख्या के लोगों के लिए यह अपग्रेड पेश कर रहे हैं, वहीं वनप्लस 8 सीरीज़ के सभी यूज़र्स एंड्रॉयड 11 आधारित इस ऑक्सीज़नओएस 11 बीटा रोम को डाउनलोड व इंस्टॉल कर सकते हैं। ओप्पो ने ऐलान किया है कि वह इस बीटा अपडेट को 2,000 यूज़र्स के लिए ज़ारी करेगा, वहीं रियलमी ने इस प्रोग्राम को केवल 100 यूज़र्स के लिए ज़ारी किया है।

Mi 10, Mi 10 Pro और Poco F2 Pro यूज़र्स को Android 11 पर आधारित मी पायलेट MIUI ग्लोबल स्टेबल बीटा रॉम मिलेगी, जो MIUI 12 के नाम से आएगा। इन यूज़र्स को Mi Global community वेबसाइट पर जाकर फोर्म भरना होगा और अपना IMEI नंबर साझा करना होगा। इसकी अंतिम तारीख आज 9 सितंबर की है। वहीं, जिन ओप्पो स्मार्टफोन को भारत में यह अपडेट मिल रहा है, वह इस बीटा वर्ज़न के लिए फोन की सेटिंग्स में जाए और सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें। इसके बाद सेटिंग्स आइकन पर क्लिक करें और फिर Apply for Beta Version व Update Beta Version पर टैप करें। जिन भी यूज़र्स को अपडेट के लिए चुना जाएगा, उन्हें यह अपडेट तीन दिन के अंदर प्राप्त हो जाएगा। वनप्लस 8 सीरीज़ यूज़र्स कम्युनिटी वेबसाइट पर जाकर आसानी से इस रोम को डाउनलोड कर सकते है और इस्तेमाल कर सकते हैं।

रियलमी एक्स50 प्रो यूज़र्स को इस अपडेट के लिए सबसे पहले Settings में जाना होगा और फिर Software Update में। इसके बाद उन्हें ऊपरी दायीं ओर स्थित सेटिंग्स आइकन पर क्लिक करना होगा और फिर Trial Version पर क्लिक करें। इसके बाद डिटेल्स भरे और अप्लाई करें।

उप दिए सभी स्मार्टफोन को नए एंड्रॉयड 11 अपडेट में बबल्स, इम्प्रूव डार्क मोड, बेहतर प्राइवेसी व परमिशन कंट्रोल जैसे फीचर्स प्राप्त होंगे। हालांकि, Pixel 2 और बाकि स्मार्टफोन को कुछ एक्सल्यूसिव फीचर्स भी प्राप्त होंगे, जैसे ‘Live View with Location Sharing in Google Maps’ व ‘new Smart Reply’।
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here